21 JUNFRIDAY2024 12:08:33 AM
Nari

रिश्ते में ऐसे झूठ देते हैं पार्टनर को खुशी, बढ़ता है प्यार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Apr, 2024 01:47 PM
रिश्ते में ऐसे झूठ देते हैं पार्टनर को खुशी, बढ़ता है प्यार

प्यार, विश्वास और भरोसे की नाजुक डोर पर टिका होता है। कहते हैं कि पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत बनाने के लिए उन्हें हमेशा सच बताना चाहिए, पर ये सच नहीं है। कभी- कभार सच बोलने से रिश्ता खराब हो जाता है तो अपने पार्टनर की खुशी के लिए झूठ परहेज न करें। चलिए आपको बताते हैं ऐसे 4 झूठ जो रिश्ते बचाने के लिए कहे जा सकते हैं।

PunjabKesari

करें पार्टनर की तारीफ

कई बार रिश्ते इसलिए धीरे- धीरे कमजोर पड़ जाते हैं क्योंकि इसकी बुनियादी चीज पार्टनर्स एक- दूसरे के साथ अच्छे से निभा नहीं पातें। दरअसल, किसी भी रिश्ते में तारीफ का बहुत बड़ा महत्व होता है। तारीफ के माध्यम से आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं। इससे रिश्ते में मजबूती आती है। ये आपके पार्टनर को आत्मविश्वास दिलाने के साथ ही उन्हें ये एहसास कराता है कि वो खास है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर की तारीफ करें। इससे रिश्ता कभी कमजोर नहीं पड़ेगा।

गिफ्ट की करें तारीफ

अगर आपका पार्टनर को कोई गिफ्ट देता है, तो बिना कमी बताए खुशी से एक्सेप्ट कर लें। भले ही वो गिफ्ट आपको पसंद न आया हो। अपने पार्टनर को झूठ ही सही, लेकिन ये जरूर कहें कि आपको गिफ्ट बहुत पसंद आया। इससे रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

PunjabKesari

पार्टनर के सामने मानें गलती

लड़ाई- झगड़े तो हर रिश्ते में होते हैं। इसके बाद पार्टनर अकसर इगो में आकर सुलाह नहीं करते हैं। लेकिन ये गलत है, अगर आप अपने रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो झूठ में ही सही पर सॉरी बोल दें। इससे लड़ाई खत्म हो जाएगी और रिश्ता मजबूत हो जाएगा। सॉरी कहना कोई इतना बड़ा शब्द नहीं है। इससे कोई नुकसान नहीं होगा। अगर आपके पार्टनर की भी गलती है तो एक सॉरी बोलकर रिश्ता रफा- दफा कर दें।

केयर दिखाएं

 कई बार पार्टनर घर की जिम्मेदारी और भी बहुत सारी चीजों को मैनेज करते- करते करके ऊपर ध्यान नहीं दे पाता है। ऐसे में आपको खुद से ये ट्राई करना चाहिए कि आप अपने पार्टनर को जानने की कोशिश करें। उन्हें समझाएं और केयर दिखाएं। ये नेचर पार्टनर को जरूर पसंद आएगा। जैसे की अगर पार्टनर घर से बाहर कहीं जा रहा है तो कुछ समय बाद फोन करके पहुंचे की वो पहुंच गया है या सफर कैसा रहा। चाहे ये आपको करना जरूरी न भी लगे, लेकिन फिर भी करें...ऐसे में पार्टनर स्पेशल फील करेगा।

PunjabKesari

Related News