29 APRMONDAY2024 11:31:24 PM
Nari

कम पैसों में घूमें भारत की ये सबसे खूबसूरत जगहें, भुलाए नहीं भूलेंगे पल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Apr, 2024 03:56 PM
कम पैसों में घूमें भारत की ये सबसे खूबसूरत जगहें, भुलाए नहीं भूलेंगे पल

वैसे तो घूमने- फिरने के शौकीन लोग हर महीने ट्रिप पर निकल जाते हैं। लेकिन ये शौक बहुत महंगा है और इसमें खूब सारा खर्चा भी होता है। अगर आप सस्ते में खूबसूरत नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो भारत की कुछ डेस्टिनेशन हैं, चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में...

वाराणसी

अगर आप पौराणिक भारत और इतिहास में दिलचस्पी रखते हैं तो वाराणसी जरूर घूमकर आएं। यहां के खूबसूरत मंदिर, सस्ता खाना और शांत वातावरण आपको बहुत पसंद आएगा। वहीं शाम को घाट किनारे होने वाली आरती को अगर आपने नहीं देखा तो आप बहुत कुछ मिस कर रहे हो। 

PunjabKesari

दार्जिलिंग

पहाड़ों में अगर को जन्नत है तो वो दार्जिलिंग ही है। यहां पर पहाड़ और हरियाली देखने लायक होती है। माउंट कंचनजंगा के शानदार नजारों को देखने से लेकर गर्मा गर्म देसी चाइनीज खाने तक, दार्जिलिंग बेस्ट जगहों में आता है। यहां ठहरने के लिए आपको कई ऑप्शन आसानी से मिल जाएंगे।

PunjabKesari

उदयपुर

बजट में घूमने भी एक शानदार जगह है। ये रोमांटिक पिछोला झील में नाव की सवारी का आनंद जरूर लें। यहां पर आप विंटेज कार म्यूजियम भी देखने के लिए जा सकते हैं। पिछोला झील, सिटी पैलेस, फतेहपुर सागर, विटेंज कार म्यूजियम, एकलिंगजी मंदिर यहां के कुछ मुख्य आकर्षण हैं।

PunjabKesari

मैंक्लोडगंज

हिमाचल प्रदेश एक बहुत ही खूबसूरत जगह हिल स्टेशन में से एक है। यहां पर आप फेमस त्रिउंड ट्रैक पर जा सकते हैं। नड्डी व्यू पॉइंट, डल झील, चर्च और बौद्ध मंदिर और बाजार जैसी जगहें हैं, जहां पर आप कुछ दिनों तक रुक सकते हैं।

PunjabKesari

Related News