04 MAYSATURDAY2024 10:27:27 AM
Nari

छोटी उम्र, बड़ा मुकाम: 15 साल की तनिष्का के सिर सजा Miss Teen Earth India  का ताज

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Apr, 2024 01:21 PM
छोटी उम्र, बड़ा मुकाम: 15 साल की तनिष्का के सिर सजा Miss Teen Earth India  का ताज

राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया है। जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया। देश के इस सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता में तनिष्का शर्मा ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत कर विश्वभर में बिहार का नाम रौशन किया है। 

PunjabKesari

तनिष्का का जन्म, पालन पोषण पटना में हुआ है। वह देश की सबसे बड़ी फैशन डिजाइनर बनना चाहती है। अपनी इस जीत के बाद उन्होंने कहा- इस पेजेंट में भाग लेने की वजह खुद को शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर बेहतर बनाने की कोशिश थी। तनिष्का कहती हैं कि-, लॉकडाउन के दौरान मेरा वजन 86 किलो हो गया था, इसे कम करने में लगभग सात महीने का वक्त लगा, 21 किलो वजन घटाने के बाद एहसास हुआ कि देश में हर दूसरी लड़की इस समस्या से पीड़ितहै। उनके अंदर आत्मविश्वास दिलाने के लिए मैंने इस पेजेंट में भाग लिया,मेहनत कर जीत हासिल की है। 

PunjabKesari
 तनिष्का ने कहा- अभी मैं इंटरनेशनल मिस टीन अर्थ दीवा की तैयारी कर रही हूं और उस टाइटल को जीत कर फैशन उद्योग में बिहार के लिए बहुत कुछ करूंगी। तनिष्का के पिता डॉ विकास शर्मा पशु चिकित्सक और मां नीतू शर्मा इंजीनियर हैं। तनिष्का ने अपनी पढ़ाई संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की है और अब एक बड़ी फैशन डिजाइनर बनना चाहती है।  वह अगले साल मिस टीन अर्थ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

PunjabKesari
तनिष्का शर्मा ने बताया कि वह अभी से डॉक्टरों और विशेषज्ञों के कड़े मार्गदर्शन में हैं। उन्होंने कहा-  मिस टीन अर्थ हर लड़की का सपना है, क्योंकि मैं हमेशा पर्यावरण के मुद्दों पर काम करती रही हूं और एक पर्यावरणविद् होने के नाते मेरा सपना मिस टीन अर्थ का खिताब जीतना है। मिस टीन अर्थ का खिताब जीत बड़े मंच से बड़े संख्या में लोगो को पर्यावरण के लिए जागरूक कर पाऊंगी। तनिष्का ने निखिल आनंद को आभार जताते हुए कहा- मेरे सहित पूरे देश को यह मंच मुहैया कराने के लिए धन्यवाद। तनिष्का की पेजेंट मेंटर रितिका रामत्री थी ,जिन्होंने समय-समय पर उनका मार्गदर्शन किया। 

Related News