21 JUNFRIDAY2024 12:38:15 AM
Nari

गर्मियों में नहीं करवाना पड़ेगा Facial, इन 5 होममेड फेसपैक से मिलेगा नेचुरल ग्लो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Apr, 2024 11:45 AM
गर्मियों में नहीं करवाना पड़ेगा Facial, इन 5 होममेड फेसपैक से मिलेगा नेचुरल ग्लो


गर्मियों का मौसम आते ही स्किन की शामत आ जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मियों में धूप, धूल, मिट्टी और पसीना स्किन को बहुत ज्यादा नुकसान होता है। इससे त्वचा चिपचिपी और टेन नजर आने लगती है। वहीं स्किन में डेड स्किन सेल्स की भी भरमार होती है।  ऐसे में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के महिलाएं बार- बार फेशियल करवाती हैं। लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप घर बैठे ही स्किन को चमका सकती हैं और टैनिंग हटा सकती हैं तो? आइए आपको बताते हैं इन फेस पैक्स के बारे में....

फ्लैक्स सीड एंड हनी फेस पैक

एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच अलसी का जेल और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। अब इसे धीरे- धीरे अपने चेहरे पर लगाएं। चमकदार, कांच जैसी त्वचा पाने के लिए इसे धोने से पहले इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल और नारियल का तेल

दोनों चीजों को अच्छी तरह से फेंट लें और मिश्रण को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद, सबसे चमकदार कांच जैसी त्वचा पाने के लिए इसे ठंडे पानी से धो लें।

रोज पाउडर, हल्दी और राइस वॉटर फेस पैक

एक कटोरी में 1 चम्मच गुलाब पाउडर और चावल के पानी में एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं, 10 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें।

PunjabKesari

कच्चा दूध और माछा पाउडर फेस पैक

एक कटोरी में 1 चम्मच कच्चा दूध और 1 चम्मच माचा पाउडर मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

टमाटर और मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

एक कटोरे में 1/2 कप टमाटर की प्यूरी, बादाम के तेल की कुछ बूंदें और एक बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी डालें। सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें।
 

Related News