26 APRFRIDAY2024 8:41:41 PM
Nari

मानसून में इन जगहों पर घूमने का प्लान, लॉकडाउन की बोरियत हो जाएगी दूर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Jul, 2021 05:15 PM
मानसून में इन जगहों पर घूमने का प्लान, लॉकडाउन की बोरियत हो जाएगी दूर

घूमने का नाम आते ही हर किसी के चेहरे पर एक अलग मुस्कान आ जाती है। असल में, बाहर घूमने के बोरियत दूर होने के साथ कुछ एडवेंचर करने का मौका मिलता है। इसके अलावा कई लोग अलग-अलग जगह पर घूमकर तस्वीरें क्लिक करके नई यादों को कैमरे में कैद करते हैं। वहीं अब कोरोना के मामले कम होने पर धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है। ऐसे में अगर आप मानसून में कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत की 3 शानदार जगह बताते हैं। यहां पर आप पार्टनर, फैमिली व दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। 

कूर्ग

कूर्ग भी भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है। यह कर्नाटक के लोकप्रिय पर्यटन स्‍थलों में से एक जाना जाता है। लोग घने जंगलों से लेकर शांत वातावरण का अहसास करने के लिए खासतौर पर कूर्ग घूमने का प्लान करते हैं। आप यहां पर जंगलों के बीच विला या रिजॉर्ट में भी रह सकते हैं। इसके अलावा कॉफी के शौकीन कूर्ग में कॉफी के बागान देखने का लुत्फ उठा सकते हैं। आपकी मानसून की छुट्टियों के लिए कूर्ग बेस्ट जगहों में से एक मानी जा सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

शिलांग

शिलांग, मेघालय में बसा एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां पर आप प्राकृतिक नजारों का खूब मजा ले सकते हैं। आपको शिलांग में धुंधले बादल व प्रकृति के कई अद्भुत नजारे बेहद पसंद आएंगे। शिलांग की खूबसूरती को देखकर आपको धरती पर स्वर्ग का अहसास होगा। इसके साथ अगर आपको पानी पसंद है तो आप शिलांग में बसे कई झरनों का मजा ले सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

मुन्नार

आप मुन्नार में भी मानसून की छुट्टियां बीता सकते हैं। यह केरल में स्थिल खूबसूरत जगहों में से एक है। दक्षिण भारत की स्थित यह हिल स्टेशन किसी को भी अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर सकता है। बता दें, मुन्नार में बारिश देखने का नजारा बेहद ही शानदार होता है। इसके अलावा ट्रैकिंग के शौकीन इस खूबसूरत हिल स्टेशन में ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। आप यहां पर कॉफी के बागान में भी घूम सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News