28 APRSUNDAY2024 5:39:52 AM
Nari

स्किन से लेकर पाचन तक की समस्याओं को दूर करता है पालक और टमाटर का जूस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Jan, 2023 05:01 PM
स्किन से लेकर पाचन तक की समस्याओं को दूर करता है पालक और टमाटर का जूस

विटामिन और मिनरल्स से भरपूर पालक और टमाटर का जूस सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। हरे पत्तेदार सब्जियों में शामिल पालक सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद होता है। साथ ही इसमें पोटेशियम, मैंगनीज, विटामिन ए, विटामिन के और विटामिन बी-2 जैसे पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं, तो वहीं टमाटर में लाइकोपीन, विटामिन सी, विटामिन ई और कैल्शियम मौजूद होता है। तो इन दोनों चीजों से तैयार जूस सर्दियों में हमारी बॉडी को हेल्दी रखता है। जान लें इस जूस के अन्य फायदे...

PunjabKesari

खून की कमी दूर करे

शरीर में खून की कमी दूर करने के लिए पालक और टमाटर का जूस बहुत फायदेमंद है। पालक में आयरन होता है जो खून को बढ़ाता है, वहीं टमाटर का रस भी खून की कमी को पूरा करता है।

पाचन के लिए अच्छा

पालक और टमाटर दोनों ही पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं जो पाचन तंत्र को अच्छा रखने के साथ ही इससे जुड़ी समस्याएं जैसे अपच, पेट फूलना या फिर डायरिया को कम करता है।

PunjabKesari

त्वचा के लिए हेल्दी

दोनों ही विटामिन सी से भरपूर होते हैं जो ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करने के साथ ही त्वचा पर होने वाले एक्ने और झुर्रियों जैसी समस्या को भी कम करता है।

PunjabKesari

वजन घटाए

इनमें हाई फाइबर होने के साथ ही कैलोरी की मात्रा कम होती है, भूख को कम कर वजन घटाने में मददगार साबित होते हैं। वजन घटाने के लिए आप इसे डाइट में शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari
 
आप भी टमाटर और पालक का जूस से शरीर को कई फायदे पहुंचा सकते हैं।

Related News