27 APRSATURDAY2024 7:42:13 AM
Nari

ऐसे ही नहीं कहलाती Rekha एवरग्रीन ब्यूटी, ये सीक्रेट है Actress की खूबसूरती का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Oct, 2023 11:40 AM
ऐसे ही नहीं कहलाती Rekha एवरग्रीन ब्यूटी, ये सीक्रेट है Actress की खूबसूरती का राज

1990 में ऐसी कई एक्ट्रेस रह चुकी हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती से फैंस का दिल जीता है। भले ही आज यह हसीनाएं बॉलीवुड फिल्मों में नजर ना आ रही हों लेकिन इनकी एक्टिंग और खूबसूरती आज भी फैंस भूल नहीं पाए हैं। उन्हीं एक्ट्रेसेज में से एक है बॉलीवुड हसीना रेखा। रेखा की खूबसूरती एवरग्रीन हैं इसलिए उन्हें फैंस एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से भी जानते हैं। एक्ट्रेस की उम्र 60 प्लस है लेकिन उनकी खूबसूरती को देखकर उम्र का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। आज एवरग्रीन ब्यूटी रेखा अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में उनके इस खास दिन पर आपको एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज बताते हैं। आइए जानते हैं....

खूब सारा पानी पीती हैं 

एक्ट्रेस की स्किन को देखकर फैंस को लगता है कि वह त्वचा पर पता नहीं क्या लगाती हैं। लेकिन आपको बता दें कि रेखा काफी अच्छी मात्रा में पानी पीती हैं। खूब सारा पानी पीकर वह अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखती हैं। एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि दिन में 3 लीटर पानी पीने से बॉडी टॉक्सिन्स फ्री रहती है ऐसे में इस बात को ध्यान में रखते हुए रेखा खूब सारा पानी पीती हैं।

PunjabKesari

सोने से पहले उतारती हैं मेकअप 

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रेखा सोने से पहले कभी भी मेकअप उतारना नहीं भूलती। जब भी वह सोने जाती हैं तो इसे जरुर उतारती हैं खुद को रिलैक्स करने से पहले वह स्किन को भी रिलैक्सेशन जरुर देती हैं।  

अरोमा थेरेपी करती हैं इस्तेमाल 

अरोमा थेरेपी से रेखा की त्वचा एकदम सॉफ्ट और स्मूद रहती है। वह त्वचा पर एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी त्वचा में ऑयल का प्रोडक्शन नियंत्रित रहता है। 

घने बालों के राज ये हेयरपैक

रेखा के बाल आज भी घने और घुंघराले हैं। आपको बता दें कि एक्ट्रेस पॉर्लर जाकर कोई हेयरस्पा नहीं करवाती बल्कि वह घर में बना हेयरपैक इस्तेमाल करती हैं। वह भीगे हुए चने से बना पैक लगाती हैं। भीगे हुए चने का पेस्ट बनाकर उसमें दही मिलाकर हफ्ते में 4 बार अपने बालों में लगाती हैं। इसी हेयरपैक के कारण उनके बाल लंबे और घने हैं। 

PunjabKesari

सीटीएम रुटीन करती हैं फॉलो 

रेखा अपनी त्वचा में सीटीएम रुटीन यानी की क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग जरुर इस्तेमाल करती हैं। समय से वह अपना फेस क्लीन, टोन और मॉइश्चराइज करती हैं। इस रुटीन को एक्ट्रेस कभी भी नहीं भूलती। 

डाइट का रखती हैं खास ख्याल 

रेखा अपनी त्वचा को ध्यान में रखते हुए अच्छी डाइट फॉलो करती हैं। वही अपनी डाइट में दही जरुर शामिल करती हैं इसके अलावा उनकी थाली में घर से बना सात्विक और पौष्टिक भोजन शामिल होता है। फास्ट फूड, जंक फूड और मसालेदार खाने से वह परहेज ही रखती हैं। हरी पत्तेदार सब्जियां और मौसमी फल वह जरुर खाती हैं। मौसमी फलों का सेवन करने से त्वचा की डेड स्किन निकलती है और चेहरा और भी सुंदर दिखता है।

PunjabKesari

 

Related News