28 APRSUNDAY2024 10:17:01 PM
Nari

कोई महंगी क्रीम नहीं बल्कि ये सीक्रेट है नोरा फतेही की खूबसूरती का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Feb, 2024 12:17 PM
कोई महंगी क्रीम नहीं बल्कि ये सीक्रेट है नोरा फतेही की खूबसूरती का राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही अपनी खूबसूरती और कातिल अदाओं से फैंस को दीवाना बना देती हैं। एक्ट्रेस की स्किन इतनी ग्लोइंग है कि हर कोई उनकी दमकती स्किन का राज जानना चाहता है। खासतौर पर लड़कियां तो उनकी चमकती हुई स्किन की दीवानी हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में आज आपको इस आर्टिकल के जरिए नोरा की फ्लॉलेस स्किन का राज बताते हैं। आइए जानते हैं।

स्किन को रखती हैं फ्रेश 

नोरा फतेही जब भी घर होती हैं वह अपनी त्वचा को फ्रेश रखने की कोशिश करती हैं। मेकअप रिमूव करने के बाद वह त्वचा को अच्छी तरह से साफ करती हैं। इसके बाद वह अपने पसंदीदा क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस का पसंदीदा ऑर्गन माइल्ड फेस क्लींजर है। इसका इस्तेमाल करने से उनकी त्वचा साफ और डर्ट फ्री रहती है। एक्ने, झुर्रियां और डॉर्क स्पॉर्ट्स जैसी परेशानियों से निपटने के लिए एक्ट्रेस फेस क्लींजर को सुबह और दोपहर दोनों समय इस्तेमाल करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

सीरम भी करती हैं इस्तेमाल 

नोरा अपनी त्वचा के लिए वॉटर युक्त टोनर का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह त्वचा पर इससे स्प्रे करती हैं और फिर कॉटन बॉल से टैप करते हुए उसे साफ करती हैं। इसके बाद वह त्वचा पर सीरम लगाती हैं। खास बात यह है कि उनके यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स नैचुरल इंग्रीडिएंट से बने होते हैं जो उनके स्किन टाइप के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। 

इस फेस मास्क से करती हैं स्किन को हाइड्रेट 

एक्ट्रेस का मानना है कि यदि आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट नहीं करते तो आप समय से पहले ही बूढ़े दिखने लगते हैं फिर चाहे उम्र 20 की हो या 30 की। ऐसे में जरुरी है कि आप त्वचा को हाइड्रेट रखें। एक्ट्रेस त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट मास्क लगाती हैं। वह रोजाना की जगह हफ्ते में 1-2 बार इसे अप्लाई करती हैं। 10-15 मिनट बाद वह त्वचा को पानी से साफ कर लेती हैं। नोरा ने बताया कि उनके ब्यूटी प्रोडक्ट्स में ऑर्गन ऑयल मुख्यतौर पर शामिल होता है जो उनकी त्वचा  को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

इस तरह से करें फेस स्क्रब 

त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए नोरा ग्रीन टी युक्त स्क्रब इस्तेमाल करती हैं। यह स्क्रब उनके फेस को न सिर्फ डीप क्लीन करता है बल्कि एक्ट्रेस को स्ट्रेस फ्री भी रखता है। आपको बता दें कि नोरा की त्वचा जेनेटिकली बहुत ही मुलायम है ऐसे में वह हार्श की जगह क्रीम टेक्सचर वाले स्क्रब का इस्तेमाल ज्यादा करती हैं। हैक्टिक शैड्यूल के बाद भी वह यह स्क्रब इस्तेमाल करती हैं। हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में इसको त्वचा पर लगाएं। 5-6 मिनट के बाद त्वचा को साफ कर लें। 

यह भी है ग्लोइंग स्किन का राज 

नोरा के अनुसार, वह स्किन केयर रुटीन फॉलो करने के अलावा रोज डांस भी करती हैं जिससे उनका मूड अच्छा रहता है और त्वचा ग्लो करती है। इसके अलावा वह खूब सारी पानी पीती हैं और कोशिश करती हैं कि डाइट में फल और लिक्विड पदार्थों को ज्यादा से ज्यादा शामिल करें। उन्हें हर समय एक्टिव रहना पसंद है इससे उन्हें अंदर से खुशी मिलती है और स्किन भी ग्लो करती है।

PunjabKesari

 

Related News