04 JULMONDAY2022 9:34:58 AM
Nari

रुटीन में करती हैं ये काम, जानिए Deepika Padukone की दमकती त्वचा का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Jun, 2022 01:08 PM
रुटीन में करती हैं ये काम, जानिए Deepika Padukone की दमकती त्वचा का राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी दिलकश अदाओं के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। फैशन के साथ एक्ट्रेस अपनी ब्यूटी का भी खास ध्यान रखती हैं। बड़े पर्दे की मस्तानी सिंप्लिसिटी में विश्वास रखती हैं, इसके बावजूद भी उनके चेहरे का निखार और भी बढ़ता जाता है। तो चलिए आपको दीपिका की ब्यूटी का क्या सीक्रेट है?

 सिंपल रहना करती हैं पसंद 

एक्ट्रेस अपनी त्वचा का निखार बनाए रखने के लिए सिंपल रहना पसंद करती हैं। दीपिका हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान रखती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस का चेहरा चमकदार और रेडियंट इसलिए है क्योंकि वह मैट का मेकअप चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं।  2017 में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि- वह चेहरे पर किसी भी तरह का प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करती और अपनी डेली रुटीन को भी सिंपल ही रखती हैं। 

PunjabKesari

भरपूर पानी पीती हैं

दीपिका का मानना है कि हेल्दी स्किन के लिए हाइड्रेटेड रहना भी बहुत ही आवश्यक है। इससे त्वचा की कई समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं। दीपिका रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। इससे उनकी त्वचा में निखार आता है। दीपिका दिन में 10-12 गिलास पानी पीती हैं। 

PunjabKesari

दीपिका की स्किन केयर रुटीन 

एक्ट्रेस व्यस्त शैड्यूल के बावजूद भी सोने से पहले मेकअप हटाकर सोती हैं। उनका दिन चाहे कितना भी हेक्टिक क्यों न रहा हो, वह कितनी भी थकी हुई क्यों न हो, दीपिका मेकअप हटाने को अपनी प्राइमरी ड्यूटी मानती हैं। उनका मानना है कि यदि मेकअप न हटाया जाए तो त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं और त्वचा रिपेयर भी नहीं हो पाती। जिसके कारण त्वचा पर ब्रेकआउट्स, फाइन लाइंस और स्किन एजिंग की समस्या हो सकती है। 

PunjabKesari

स्किन केयर प्रोडक्ट्स 

दीपिका अपनी स्किन की देखभाल करने के लिए रुटीन में त्वचा को एक्सफॉलिएट, क्लींजिंग और हाइड्रेट जैसी आदतों को फॉलो करती हैं। इसके अलावा मेकअप प्रोडक्ट्स में फाउंडेशन भी इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस दिन में दो बार चेहरे पर सनस्क्रीन भी लगताती है। त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए एक्ट्रेस नाइट क्रीम और डिटॉक्सिंग करने के लिए क्ले मास्क का इस्तेमाल भी करती हैं। 

स्किन रुटीन में नहीं करती बदलाव 

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस का स्किन केयर रुटीन दस साल से एक जैसा ही है। दीपिका मेकअप को साफ करके सिंपल रहना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस अपने मेकअप में गहरे भूरे रंग, लाल और मैरुन लिपस्टिक, ब्लश और मस्करा ही इस्तेमाल करती हैं। 

PunjabKesari

इसके अलावा एक्ट्रेस रुटिन में योग और व्यायाम भी करती हैं। 

PunjabKesari

Related News