03 APRFRIDAY2020 12:18:24 AM
Nari

Beauty Secrets: विद्या ग्लोइंग स्किन व घने बालों का राज है दादी मां के नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Jan, 2020 02:35 PM
Beauty Secrets: विद्या ग्लोइंग स्किन व घने बालों का राज है दादी मां के नुस्खे

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन आज 41 साल की हो गई हैं। बॉलीवुड में अपनी अलह पहचान बनाने वाली विद्या सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी काफी फेमस है। जहां 30 के बाद ही महिलाओं के चेहरे पर एजिंग के साइन दिखने शुरू हो जाते हैं वहीं विद्या की स्किन अभी भी यंग और ग्लोइंग दिखाई देती है।

PunjabKesari

बता दें कि विद्या की इस ग्लोइंग स्किन का राज मेकअप नहीं बल्कि दादी मां के घरेलू नुस्खे है। चलिए आज हम आपको विद्या के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह यंग एंड ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

स्किन के लिए हैल्दी डाइट

उनका मानना है कि स्किन को अंदर से स्वस्थ रखने में डाइट का अहम योगदान होता है इसलिए वह इसका खास ध्यान रखती हैं। बता दें कि विद्या शाकाहारी है इसलिए उनकी डाइट में आर्गेनिक फूड्स, फल व सब्जियां शामिल होती हैं। स्नैक्स की बजाए वह बिस्कुट खाना ज्यादा पसंद करती हैं।

लिप बाम व मॉइश्चराइजर का यूज

नहाने के बाद विद्या मॉइश्चराइजर व लिप लगाना नहीं भूलती, ताकि उनकी स्किन व लिप्स ड्राई ना हो। यही नहीं, वह दिनभर में कम से कम 2-3 बार मॉइश्चराइजर व लिप जरूर लगाती हैं। वहीं एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया था कि वो जैसमीन साबुन लगाती हैं।

PunjabKesari

महीने में 1 बार क्लीनअप

विद्या महीने में 1-2 बार बार क्लीनअप भी करवाती हैं, ताकि उनकी स्किन पर जमा गंदगी निकल जाए। साथ ही वो सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती।

सिल्की बालों का राज

उन्हें बालों से बेहद प्यार है इसलिए वह इसे लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतती। हेयर केयर के लिए वह हफ्ते में 1-2 बार नारियल व मेथी के तेल से चम्पी करती हैं। वह इसे ओवरनाइट के लिए लगाती है और सुबह बाल धोती हैं।

PunjabKesari

होममेड हेयर पैक का इस्तेमाल

यही नहीं, विद्या बालों को स्वस्थ रखने के लिए एग यॉक और ठंडे दही को लगाना पसंद करती हैं, जिससे उनके बाल स्वस्थ, मजबूत और घने रहते हैं।

लेती हैं आयुर्वेदिक हेयर स्पा

बालों को स्वस्थ रखने के लिए वह टाइम-टू-टाइम हेयर स्पा लेती हैं। इसके अलावा वह शूटिंग के दौरान हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करतीं।

तनाव से रहती हैं दूर

विद्या का मानना है कि तनाव स्किन व बालों के लिए सही नहीं है इसलिए इससे दूर रहना ही बेहतर है। वह हमेशा शांत व मुस्कुराती रहती हैं। साथ ही तनाव से दूर रहने के लिए वो योग भी करती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

दिनभर में 8-9 गिलास पानी पीने के अलावा नारियल पानी और एलोवेरा जूस भी विद्या की रुटीन का हिस्सा है। इससे चेहरे साफ होता है और पिंपल्स नहीं होते।

PunjabKesari

लेती हैं भरपूर नींद

उनके मुताबिक, अच्छी स्किन के लिए 2 चीजों को बहुत जरूरी हैं पानी और नींद। वह कहती है कि जब भी वो अच्छी नींद लेती हैं तब उनकी स्किन पर एक अलग ही निखार आता है।

आंखों की खूबसूरती है काजल

उनका मेकअप सिगनेचर काजल व आईलाइनर है, जो उनकी पर्सनैलिटी को और भी बढ़ा देता है। बता दें कि वो भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान से मंगवाया हुआ काजल लगाती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News