26 SEPSUNDAY2021 3:15:04 PM
Nari

काजोल की दिनों-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज ये 7 टिप्स, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2021 04:33 PM
काजोल की दिनों-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज ये 7 टिप्स, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

काजोल बॉलीवुड की उन खूबसूरत हीरोइनों में से एक है, जिनकी स्किन नो-मेकअप लुक में भी ग्लो करती हैं। मगर, जब काजोल ने इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उनकी त्वचा का रंग सांवला था लेकिन समय के साथ-साथ उनके लुक और रंग-रूप में काफी बदलाव आया। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे सांवली स्किन से ब्यूटी क्वीन बनी काजोल...

झेलनी पड़ी स्किन से जुड़ी कई परेशानी

एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उनकी स्किन कॉम्बिनेशन है, जिसके कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। उन्हें स्किन के हिसाब से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ढूंढने में भी काफी मुश्किल होती थी। कॉम्बिनेशन स्किन वो होती है, जिसमें शरीर के अंगों का रंग अलग-अलग होता है। जैसे कि चीक बोन्स पर ब्राइट तो मुंह के आस-पास डार्क।

PunjabKesari

बेहद सिंपल है काजोल की ब्यूटी रूटीन

अपनी स्किन केयर रुटीन के बारे में काजोल का कहना है, 'मेरी ब्यूटी रूटीन एकदम सिंपल है। मैं सुबह-शाम क्लींजर, सीरम और क्रीम से चेहरा साफ करना नहीं भूलती।'

कभी पूरी नहीं हो पाती काजोल की नींद

हेल्दी -ग्लोइंग स्किन के लिए भरपूर नींद सबसे जरूरी है, जिसे काजोल कभी नहीं भूलती। हालांकि उनकी नींद कभी पूरी नहीं होती लेकिन वो 7 घंटे सोने की पूरी कोशिश करते हैं।

हैल्दी डाइट भी हैं खूबसूरती का राज

एक्ट्रेस ने कहा कि स्किन पर अलग-अलग चीजें लगाकर ही आप खूबसूरत नहीं दिख सकती इसके लिए सही डाइट लेना भी काफी जरूरी है। काजोल अपनी डाइट में ज्यादा बादाम, हरी सब्जियां, अंडे आदि लेती हैं।

महीने में 1 बार फेशियल

बिजी शेड्यूल के बावजूद भी काजोल ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए समय निकाल लेती हैं। वह महीने में 1 बार फेशियल जरूर करवाती हैं, जिससे उनकी त्वचा क्लीन रहती हैं।

PunjabKesari

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

मुंहासे या स्किन प्रॉब्‍लम से बचने के लिए वह दिन में कम से कम 2 बार चेहरा धोती हैं। इसके अलावा वह सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती।

भरपूर पानी पीना भी जरूरी

त्वचा को डिटॉक्स और हाइड्रेट करने के लिए वो रोज कम से कम 8 गिलास पानी पीती हैं। इससे विषैले टॉक्सिंस शरीर से बाहर निकल जाते हैं और स्किन ग्लो करती है।

बेटी से सीखती हैं घरेलू टिप्‍स

वह कहती हैं, 'मैंने अपनी मां से किसी तरह के घरेलू नुस्खों के बारे में नहीं जाना लेकिन मेरी बेटी मुझे नए-नए तरीके बताती रहती है।' उनकी त्वचा सांवली है लेकिन उन्होंने कभी अपनी सुदंरता छिपाने की कोशिश नहीं की। काजेल कम से कम और लाइट मेकअप ही पसंद करती हैं।

PunjabKesari

Related News