04 JULSATURDAY2020 8:42:45 AM
Nari

काजोल की तरह दिखना है खूबसूरत, तो फाॅलो करें उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Jun, 2020 10:57 AM
काजोल की तरह दिखना है खूबसूरत, तो फाॅलो करें उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, काजोल हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है। वो इसलिए क्योंकि वह अपनी स्किन को लेकर किसी प्रकार की भी लापरवाही नहीं बरतती हैं। यही कारण है कि 45 की उम्र के बाद भी उनके चेहरे पर एंटी-एजिंग के साइन नजर नहीं आते। आज हम आपको काजोल के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

मेकअप अच्छी तरह साफ करती हैं 

EXCLUSIVE - 'Work should be part of life, not the whole of life ...

वह शूटिंग के बाद और रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह साफ करती हैं, जिसके लिए वो क्लीजिंग क्रीम का यूज करती हैं। इससे स्किन नमीयुक्त और हाइड्रेटिड रहती है।

महीने में 1 बार फेशियल

काजोल के पास बिजी शेड्यूल होने की वजह से ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने का समय नहीं होता। लेकिन वह महीने में 1 बार फेशियल जरूर करवाती हैं। जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत बनी रहती है। 

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था कि उन्‍हें कभी भी कोई मुंहासे या स्किन प्रॉब्‍लम नही हुई क्योंकि वो त्वचा का खास ख्‍याल रखती हैं। इसके लिए वह दिन में कम से कम 2 बार चेहरे धोती हैं। इसके अलावा रात को मेकअप साफ किए बिना वह नहीं सोती। 

भरपूर मात्रा में पीती हैं पानी

Beauty Lessons with Kajol: Follow Her Incredibly Simple Rules

काजोल का कहना है कि वह त्वचा को डिटॉक्स और हाइड्रेट करने के लिए भरपूर पानी पीती हैं। वह रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी जरूरी पीती हैं। इससे विषैले टॉक्सिंस शरीर से बाहर निकल जाते हैं और चेहरे पर ग्लो आता है।

सिल्की-शाइनी बाल

शूटिंग के दौरान बालों पर कई तरह प्रोड्क्ट्स यूज किए जाते हैं। इससे बाल डैमेज होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए वह हफ्ते में 2 बार ऑयल मसाज करती हैं। साथ ही वह इस बात भी पूरा ख्याल रखती हैं कि उनके बालों पर इस्तेमाल होने वाले प्रोड्क्ट्स अच्छी क्वालिटी के हो।

जरूरी है एक्सरसाइज

सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन के लिए भी एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है। काजोल अपनी बॉडी को ध्यान में रखते हुए एक्सरसाइज करती हैं। उनकी रूटीन में डांस भी शामिल होता है, जिससे वह तनाव से बची रहती हैं।

PunjabKesari

Related News