28 APRSUNDAY2024 11:01:16 AM
Nari

Korean Beauty:  ग्लॉस जैसी दिखेगी स्किन, जब आजमाएंगे ये 7 Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Dec, 2023 11:20 AM
Korean Beauty:  ग्लॉस जैसी दिखेगी स्किन, जब आजमाएंगे ये 7 Tips

कोरियन खूबसूरती की चर्चा आजकल महिलाओं में काफी है। हर महिला अपनी स्किन पर उनके जैसी चमक लाने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन चेहरे पर दिखने वाले दाग-धब्बे महिलाओं की खूबसूरती छीन लेते हैं। इसके अलावा चेहरे पर होने वाली पिग्मेंटेशन और समय से पहले दिखने वाली झुर्रियां भी महिलाओं की चिंता बढ़ा रही हैं। इन समस्याओं को दूर करने के लिए आप कुछ कोरियन ब्यूटी टिप्स फॉलो कर सकती हैं। इन टिप्स को फॉलो करने से चेहरे की इलास्टिसिटी  और चमक बनी रहेगी। आइए जानते हैं इनके बारे में...

फेस की मसाज 

फिंगर टिप्स के साथ चेहरे की कुछ देर मसाज करने से चेहरे पर जमे डेड स्किन सेल्स दूर होते हैं। इसके अलावा चेहरे की त्वचा पर जमी गंदगी और ऑयल भी साफ होता है। मसाज स्टेप्स के साथ एजिंग साइंस को समय से पहले दूर करने और ब्लड सर्कुलेशन को सही रखने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

स्किन को करें एक्सफोलिएट 

यदि आप चेहरे को एक्ने और झुर्रियों से बचाना चाहते हैं तो क्लीजिंग के अलावा एक्सफोलिएशन भी जरुर करें। इसके लिए आप माइल्ड एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे पर कुछ देर के लिए एक्सफोलिएटर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें फिर चेहरा साफ कर दें। इसके बाद गुनगुने पानी में कॉटन का कपड़ा डालकर चेहरा साफ करें। इससे चेहरे की नरिश्मेंट अच्छा रहेगा। 

ग्रीन टी 

कोरियन खूबसूरती पाने के लिए आप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं। इसे आप फेसवॉश के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्रीन टी तैयार बनाकर इसे ठंडा करने के लिए रख दें। फिर जब यह ठीक हो जाए तो चेहरा साफ कर लें। इससे न सिर्फ कोलेजन बूस्ट होगा बल्कि स्किन का पीएच लेवल भी मेंटेन रहेगा। पिगमेंटेशन दूर करने के लिए आप ग्रीन टी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

चेहरे की क्लीजिंग 

कोरियन ब्यूटी टिप्स की मानें तो चेहरे को साफ करने के लिए आप ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरा का मेकअप और सनस्क्रीन डीपली साफ हो जाती है। ऑयल के बाद आप चेहरे पर वॉटर बेस्ड क्लींजर इस्तेमाल करें। इससे की जाने वाली क्लीजिंग आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाती है। इससे त्वचा में भी निखार आने लगता है और त्वचा पर मौजूद इंप्यूरिटीज भी दूर होती हैं। 

ओवरनाइट मास्क 

यदि आप त्वचा को साफ और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो ओवरनाइट मास्क जरुर इस्तेमाल करें। इससे त्वचा के सेल्स रिपेयर होते हैं और त्वचा में मौजूद कोलेजन भी बूस्ट होता है। रोजाना इस मास्क का इस्तेमाल करने से एजिंग साइंस दूर होते हैं और त्वचा की डलनेस कम होती है। हालांकि किसी भी मास्क को लगाने से पहले स्किन टाइप का ध्यान रखें। 

PunjabKesari

स्टीमी शॉवर 

दिन की शुरुआत यदि आप स्टीमी शॉवर के साथ करते हैं तो आपकी त्वचा एनर्जेटिक और ग्लोइंग बनती हैं। इससे शरीर की थकान भी दूर होती है और त्वचा पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल भी निकलता है। स्टीमी शॉवर लेने से ब्लड सर्कुलेशन होता है और स्किन का मॉइश्चराइजर बरकरार रहता है। 

फेशियल एक्सरसाइज 

सैगी स्किन में इलास्टिसिटी को बरकरार रखने के लिए फेशियल एक्सरसाइज के कुछ स्टेप्स जरुर फॉलो करें। होंठो के आसपास मौजूद फाइन लाइन्स दूर करने के लिए अपने मुंह को ओ के आकार में कुछ देर तक रखें। फिर उसके बाद मुंह कुछ देर के लिए खोलें और आई ब्रोज को स्ट्रैच करें। इसके अलावा गालों की स्किन को फर्म रखने के लिए नीचे से ऊपर की ओर लिफ्ट करें। 

इन टिप्स को भी करें फॉलो 

. चेहरे पर किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले स्किन टाइप का ध्यान रखें। हर प्रोडक्ट त्वचा के हिसाब से होता है। 

. कुछ लोगों की स्किन बहुत ही सेंसिटिव होती है ऐसे में जब भी आप चेहरे पर कैमिकल लगाती हैं तो उससे पहले हथेली पर रखकर जांच कर लें। 

. अपने कंफर्ट के अनुसार ही फेस मसाज और एक्सरसाइज करें। 

PunjabKesari

. चेहरे को धूप से बचाएं। 


 

Related News