18 MAYSATURDAY2024 12:34:27 PM
Nari

बैसाखी में चाहती हैं पंजाबी कुड़ी की तरह मोटी चोटी तो ये Hair Care Tips करें फॉलो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Apr, 2024 04:45 PM
बैसाखी में चाहती हैं पंजाबी कुड़ी की तरह मोटी चोटी तो ये Hair Care Tips करें फॉलो

बालों की बेहतर देखभाल और स्टाइलिंग के बिना बैसाखी की तैयारी अक्सर अधूरी होती है। गोदरेज प्रोफेशनल के राष्ट्रीय तकनीकी प्रमुख, शैलेश मूल्य का मानना है कि आपके बाल आपके त्योहार के परिधान की शोभा को बढ़ा सकते हैं,या पूरा लुक  बिगाड़ सकते हैं। आप बैसाखी मना रहे हैं, तब भी अपने बालों को संवारने के लिए समय निकालें,ताकि आप इस विशेष अवसर पर बेहद खूबसूरत दिखें और महसूस करें।

PunjabKesari

शैलेश यहां त्योहार से पहले बालों की देखभाल के रूटीन की चर्चा कर रहे हैं,जिससे त्योहार के दौरान और भी खूबसूरत दिखने में मदद मिलेगी:

1. स्वस्थ बाल बुनियादी चीज़ है

स्टाइलिंग से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके बाल बेहतरीन स्थिति में हैं। स्वस्थ बाल वह कैनवास है जिस पर आप शानदार हेयर स्टाइल बना सकते हैं। इसकी शुरुआत, अपने बालों को नियमित तेल मालिश और डीप कंडीशनिंग उपचार से पोषण देकर करें। इससे चमक आएगी, फ्रिज़ कम होंगे और आपके बाल ज़्यादा अच्छी तरह संवारे जा सकते हैं।

PunjabKesari

2. अपने बाल को ट्रिम करें: 

दोमुंहे बाल आपके बालों को सुस्त और बेजान बना सकते हैं, इसलिए त्योहार से पहले इसे ट्रिम करवाना महत्वपूर्ण है। भले ही आप केवल कुछ इंच ही कटवा रहे हों, इससे आपके बाल बेहतर दिखेंगे।

3.बालों के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें:

 बालों की देखभाल से जुड़े अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद आपके बालों की खूबसूरती और इसके अहसास में ज़मीन-आसमान का फर्क ला सकते हैं। अपने बालों की किस्म के अनुरूप गोदरेज प्रोबियो पैराबेन मुक्त उत्पादों की रेंज, शैंपू और कंडीशनर में निवेश करें। इसके अलावा, गर्म उपकरणों का उपयोग करते समय अपने बालकी सेहत के लिए हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे और स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करने परविचार करें।

PunjabKesari

4.एक्सेसरीज़ का उपयोग करें: 

त्योहारी सीज़न, हेयर एक्सेसरीज़ के उपयोग का सही समय होता है। सजावटी पिन और क्लिप से लेकर फ्लोरल क्राउन और खूबसूरत हेयरकोंब तक, एक्सेसरीज़ आपके लुक में सुंदरता और ग्लैमर जोड़ सकते हैं। ऐसी एक्सेसरीज़ चुनें जो आपके परिधान और हेयरस्टाइल से मेल खाती हों।  

5. अपने बालों को धूप, हवा, बारिश से बचाएं:

 यदि आपको त्योहार के दौरान बाहर समय बिताने जानाहो, तो अपने बालों को धूप, हवा और बारिश से बचाएं। टोपी या स्कार्फ पहनें और यूवी सुरक्षा वाले लीव-इन कंडीशनर का उपयोग करें।

बोनस टिप

"गेटअब्लोआउट"; यदि आप त्योहार-समारोह में बेहतरीन दिखना चाहते हैं, तो एक पेशेवर स्टाइलिस्ट से ब्लोआउट पर विचार करें। ब्लोआउट आपके बालों को वॉल्यूम और चमक देगा, जिससे वे बेहतरीन दिखेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके बाल किस किस्म के हैं या किस स्टाइल के हैं, बैसाखी की तैयारी के लिए आपके बालों की देखभाल और स्टाइलिंग के रूटीन को बेहतर बनाने के कई तरीके हैं। अपनी तैयारियों में त्योहार से पहले बालों की देखभाल केरूटीन को शामिल कर, आप शानदार और अविस्मरणीय हेयर स्टाइल प्राप्त कर सकते हैं जो आपके परिधान के साथ मेल खाते हों। इसलिए, इस त्योहारी मौसम में, अपने बालों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें औरयहआपके पूरे लुक को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

Related News