14 AUGSUNDAY2022 11:28:16 PM
Nari

सोने की कलम...महंगे हार, पति और नौकरी को ठुकरा कर करोड़ों की मालकिन बन गई अर्पिता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Aug, 2022 02:52 PM
सोने की कलम...महंगे हार, पति और नौकरी को ठुकरा कर करोड़ों की मालकिन बन गई अर्पिता

इन दिनों एक नाम जो खूब चर्चा में चल रहा है वह है अर्पिता मुखर्जी का, जिनके दो फ्लैटों से आभूषणों के साथ-साथ लगभग 50 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि ये अर्पिता मुखर्जी आखिर है कौन, जिसके पास से इतना पैसा मिला है। चलिए बताते हैं कौन हे ये महिला और कैसे बनी करोड़ों की मालकिन। 

PunjabKesari
दरअसल अर्पिता मुखर्जी एक्ट्रेस और मॉडल हैं। उन्होंने बंगाली के साथ साथ ओडिया और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। अर्पिता ने  वैसे तो अपने फिल्मी करियर को काफी कम समय दिया और जितने भी रोल किए उनमें से ज्यादातर साइड रोल थे, लेकिन इस सब के बावजूद उनके फ्लैट से जो मिला उसे देख लोगों की आंखें चुंधिया गई थी। ईडी के मुताबिक उनके पास से  11 सोने की चूड़ियां, 9 छोटे हार, 4 बड़े हार, 5 अंगूठियां, 1 सोने की कलम, 7 सोने की चेन, 6 सोने के मोती बरामद किए गए।

PunjabKesari

केंद्रीय जांच एजेंसी के अनुसार शिक्षा भर्ती घोटाले में जांच के दौरान अर्पिता मुखर्जी की संलिप्तता की बात सामने आई. दावा किया जा रहा है कि वे राज्य सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं। इसके बाद से ही वह चर्चाओं में आ गई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब उनके  कम से कम पांच बैंक खातों से लेनदेन पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिनमें जांच एजेंसी को कम से कम दो करोड़ रुपये मिले हैं।

PunjabKesari
ईडी ने बताया कि मुखर्जी से यह जानने के लिए पूछताछ जारी रहेगी कि क्या उनके और बैंक खाते हैं। इसके अलावा जांचकर्ताओं ने मुखर्जी के चार वाहनों की तलाश भी शुरू कर दी है, जो लापता हैं। अधिकारी की मानें तो -“मुखर्जी की दो कारें हैं- एक मर्सिडीज और एक मिनी कूपर। मंत्री और उनकी सहयोगी मुखर्जी इन वाहनों का इस्तेमाल घूमने फिरने के लिए करते थे। इन दोनों वाहनों के भीतर वह पार्टियां करती थीं। 

PunjabKesari
खबरों की मानें तो अर्पिता ने साल 2004 में मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। मॉडलिंग करते-करते उन्हें बंगाली फिल्मों में छोटेमोटे रोल मिलने लगे। अर्पिता की मां मिनाती मुखर्जी बेलघरिया में अपने पैतृक घर में रहती हैं।  पिता की मौत के बाद  अर्पिता को सरकारी नौकरी ऑफर हुई जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। उनकी शादी  पश्चिम बंगाल के झारग्राम स्थित एक बिजनेसमैन से हुई थी, लेकिन उन्होंने कुछ महीनों बाद ही पति को छोड़ दिया और कोलकाता शिफ्ट हो गई थी। 

PunjabKesari

दरअसल अर्पिता मुखर्जी के सपने बड़े थे। वो नौकरी की जगह मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहती थी। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ सालों से दक्षिण कोलकाता के एक लग्जरी फ्लैट में रह रही हैं। लोग इस बात से हैरान हैं कि एक एक्ट्रेस बिना बड़े रोल के भी करोड़ों की मालकिन कैसे बन गई। 
 

Related News