12 MAYSUNDAY2024 8:27:52 PM
Nari

अंतरिक्ष यान सा है ये पानी में तैरने वाला पहला Apple Store! खूबसूरती देखकर हो जाएंगे हैरान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Aug, 2023 12:27 PM
अंतरिक्ष यान सा है ये पानी में तैरने वाला पहला Apple Store! खूबसूरती देखकर हो जाएंगे हैरान

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस की महामारी में बड़े- बड़े बिजनेस प्रभावित हुए हैं। मोबाइल फोन एप्पल के रिटेल नेटवर्क पर भी काफी हद तक इसका असर देखने को मिला। इसी वजह से iPhone बनाने वाली कंपनी ने सिंगापुर में सबसे नया रिटेल लोकेशन खोलकर कुछ अलग तरह से प्रमोशन करने की कोशिश की है।

PunjabKesari

ये iPhone का पहला floating स्टोर है। दरअसल, ये स्टोर सिंगापुर में शहर- राज्य तट पर स्थित है। इस स्टोर को मरीना बे सैंड्स के रूप में जाना जाता है। यह दुनिया का पहला एप्पल का एक मात्र रिटेल शॉप है, जो पानी पर तैरता है।

PunjabKesari

एप्पल का ये रिटेल स्टोर एक लग्जरी होटल और रिजॉर्ट का हिस्सा है। ये एप्पल का सिंगापुर में तीसरा रिटेल स्टोर है। बता दें इस कंपनी ने पहली बार साल 2017 में ऑर्चर्ड रोड पर कंपनी का रिटेल स्टोर खोला गया था। वहीं सिंगापुर में ही ट्रांसपोर्टेशन हब, जिसमें दुनिया का सबसे लंबा इनडोर झरना भी है, वहां कंपनी का एक और विश्व प्रसिद्ध रिटेल सेक्टर मौजूद है।

PunjabKesari

दिन के दौरान ये स्टोर बिल्कुल अंतरिक्ष यान की तरह दिखता है, जो इसे लोगों के बीच और भी लोकप्रिय बनाता है। वहीं, रात के समय जब सिंगापुर लाइट्स की रोशनी में नहा लेता है, तो ये रिटेल स्टोर देखने में और भी शानदार लगता है।

PunjabKesari

एपल के इस स्टोर में लगे ग्लास का इंटीरीयर कस्टम बैफल्स से लैस है। इसमें लगे ग्लास के हर पीस को ऐसे व्यवस्थित लगाया गया है जिससे रात में लाइटिंग इफेक्ट मिल सके। स्टोर के अंदर कतार में लगे हरे पेड़ भी बेहद आकर्षक है।

यहां ग्राहक एपल के अलग अलग प्रोडक्ट्स को देख सकते हैं या उनसे जुड़ी जानकारी के लिए स्टोर में मौजूद जीनियस से भी सलाह ले सकते हैं। इसके अलावा स्टोर में आने वाले ग्राहक मरीना बे सैंड्स के शानदार नजारे का भी लुत्फ उठा सकते हैं।
PunjabKesari

Related News