01 MAYWEDNESDAY2024 9:49:47 PM
Nari

गुस्से से लाल जया जड़ना चाहती थी शाहरुख के मुंह पर थप्पड़, वजह बनी थी बहु ऐश्वर्या!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Nov, 2019 12:40 PM
गुस्से से लाल जया जड़ना चाहती थी शाहरुख के मुंह पर थप्पड़, वजह बनी थी बहु ऐश्वर्या!

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज 54 के हो चुके हैं, मगर उनकी पर्सनैलिटी और रोमांस का हुनर आज भी बरकरार है। मगर इन दिनों शाहरुख की चर्चा किसी ओर वजह से हो रही है। शाहरुख ने ऐश्वर्या राय के मैनेजर की जान बचाकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वह फिल्मों में ही नहीं, असल जिंदगी में भी हीरो हैं। चलिए जानते है जन्मदिन के खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से।

punjab kesari

शाहरूख खान का जन्‍म दिल्‍ली में हुआ था। उनके पिता का नाम मीर ताज मोहम्‍मद खान था जोकि पाकिस्‍तान से थे। उनकी मां का नाम लतीफ फातिमा है। शाहरुख खान को बचपन से ही अभिनय करने का शौक था। वे अपने स्कूल कॉलेज आदि में अभिनय किया करते थे। जहां आज शाहरुख को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है, वहीं कभी उन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में गरीबी का मुंह भी देखना पड़ा। तब शाहरुख छोटी उम्र के थे जब उनके माता-पिता गुजर गए। छोटी उम्र में माता-पिता सा साया ना होने के काऱण उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

punjab kesari

लेकिन बावजूद इसके शाहरूख ने अपने करियर की शुरूआत टेलीविजन से कीं। दिल दरिया, फौजी, सर्कस जैसे सीरियल्‍स से उन्‍होंने अपनी पहचान बनाई। उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'दीवाना' से हुई थी। कई हिट फिल्म देने वाले शाहरुख का नाम बॉलीवुड में बहुत बड़ा है लेकिन एक बार उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था जिसे सुनकर हर कोई सन्न रह गया था। एक वक्त था जब सलमान खान ऐश्वर्या के दीवाने थे। इसलिए जब भी ऐश्वर्या, शाहरुख के साथ काम कर रही थी तो सलमान को ये बिल्कुल पसंद नहीं आया और सलमान ने सेट पर जाकर शाहरुख खान को काफी खरी-खोटी सुना दी थी। शाहरुख ने भी ऐश्वर्या के लिए भी कुछ गलत बातें बोल दी थीं। शाहरुख का ऐसा बयान सुनकर ऐश्वर्या की सास जया बच्चन ने शाहरुख को थप्पड़ जड़ना चाहती थी। 

punjab kesari

क्या आप जानते हैं कि एक फकीर ने तो शाहरुख के लिए ऐसी भविष्यवाणी की थी कि जो सच भी हुई। दरअसल, शाहरुख एक बार अपनी मां के साथ अजमेर शरीफ दरगाह गए थे तो उन्हें अचानक पता चला कि किसी ने उनकी पॉकेट मार ली है। जैसे ही शाहरुख को इसका पता चला तो तभी एक फकीर ने उन्हें रोका और कहा कि क्या तुम्हारे पैसे खो गए हैं? शाहरुख ने उन्हें हां कहा तो वो फकीर बोला- सौ की चिंता क्यों करते हो जब करोड़ों रुपए आने वाले हैं।

punjab kesari

बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो शाहरुख खान और गौरी बॉलीवुड के पावरफुल कपल में से एक माना जाता है। तब शाहरुख केवल 18 साल के थे जब उनकी मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान गौरी से हुई। दरअसल, उस वक्त शाहरुख ने जब गौरी से बात की तो उन्होंने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया और कहा कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। अपने हनीमून का एक किस्सा शेयर करते हुए शाहरूख ने बताया था कि जब मेरी शादी हुई थी तो उस दौरान मैं काफी गरीब था लेकिन गौरी मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक़ रखती थी। तो जैसा की सब करते हैं मैंने भी गौरी को प्रॉमिस किया कि हनीमून पर मैं उसे पेरिस ले जाऊंगा और ऐफिल टॉवर दिखाऊंगा। शाहरुख ने बताया, ना तो मेरे पास उस समय इतने पैसे थे और ना ही एयर टिकट लेकिन फिर भी मैंने उसे जाने के लिए मना लिया। उस दौरान राजू बन गया जेंटल मेन की शूटिंग चल रही थी तो मैंने सोचा गौरी ने पेरिस तो वैसे भी कभी देखा नहीं होगा। इसलिए मैं उसे पेरिस की जगह दार्जिलिंग ले गया। मगर जो भी हो आज गौरी-शाहरुख को सफल जोड़ी में से एक माना जाता है। जहां शाहरुख गौरी के प्रति हमेशा वफादार रहे, वहीं गौरी भी बुरे वक्त पर शाहरुख के साथ खड़ी रही है। आपको हमारा पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।  
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News