25 MAYSATURDAY2024 2:34:02 PM
Nari

थप्पड़ों के लिए फेमस थी Tabbu की बहन Farah Naaz, अपने जमाने की फेमस आज बिलकुल गुमनाम

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 04 Apr, 2024 03:52 PM

इन दिनों तब्बू अपनी मूवी क्रू के लिए काफी फेमस हैं। तब्बू शुरू से ही अपनी एक्टिंग के लिए पसंद की जाती है लेकिन तब्बू से ज्यादा फैन फॉलोइंग किसी समय उनकी बहन की रही जो इस समय तो लाइमलाइट की दुनिया से बिलकुल गायब हैं। बॉलीवुड को कई सुपरहिट्स फिल्में देने के बावजुद वह इंडस्ट्री में गुमनाम है। शायद आप भी ना जानते हो कि वह तब्बू की बहन है।जी हां हम बता कर रहे हैं फराह नाज की जो तब्बू की बड़ी बहन है।

PunjabKesari

शबना आजमी से है तब्बू और फराह का खास रि्श्ता

फराह और तब्बू, एक्ट्रेस शबाना आजमी की भतीजी हैं और तीनों ही अपने दौर की फेमस एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने अपने दम पर नाम कमाया है। शबाना और तब्बू तो अभी भी किसी ना किसी मौके व इवेंट पर नजर आ जाती हैं लेकिन फराह नाज एकदम गायब हो गई है लेकिन वे हैं कहां और उनकी लाइफ कैसे चल रही है? चलिए आपको बताते हैं। हैदराबाद की रहने वाली फराह का पूरा नाम फराह नाज हाश्मी है। इसमें कोई शक नहीं है कि फराह खूबसूरती के मामले में अपनी बहन तब्बू से आगे रही हैं। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने साल 1985 में आई फिल्म फासले से की थी। अपने 20 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 60 से ज्यादा फिल्में की और राजेश खन्ना, संजय दत्त, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, सनी देओल आमिर खान जैसे हर बड़े एक्टर के साथ उन्होंने काम किया। बावजूद इसके वह साल 2005 के बाद से गुमनाम हो गई।

करियर के पीक में विंदू दारा सिंह पर आया था फराह का दिल

दरसअल अचानक ही गुमनाम होने की वजह उनकी पर्सनल लाइफ थी। उन्होंने अपने पीक पर पहुंचे करियर के बीच ही दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह से शादी कर लीं थी और घर बसा लिया था। इस शादी से उन्हें एक बेटा है जिसका नाम उन्होंने फतेह रंधावा रखा लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही फराह और विंदू के रिश्ते में दरार आने लगी थी और दोनों ने शादी ने 6 साल बाद तलाक ले लिया था और अभी रिश्ता टूटे साल भी नहीं हुआ था कि उन्होंने एक्टर सुमित सहगल से दूसरी शादी कर ली थी। जब मीडिया में यह खबरें आई तो सब हैरान रह गए।

PunjabKesari

सुमित सहगल से की दूसरी शादी

दरअसल, सुमित सहगल भी पहले शादीशुदा थे और बॉलीवुड में वह बतौर हीरो आ रहे थे। महज 30 फिल्मों में काम कर उन्होंने एक्टिंग को बाय बाय कह दिया था क्योंकि बतौर एक्टर उनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा था लेकिन एक्टिंग छोड़ते ही उनकी किस्मत चमक उठी।सुमित का एक्टिंग करियर चल नहीं रहा था और ना ही सुमित की पहली शादी। रिपोर्ट की मानें तो शादीशुदा सुमित की नजदीकियां फराह नाज के साथ बढ़ने लगी थी। इसके चलते उनकी पत्नी शाहीन बानो ने उन्हें तलाक दे दिया था। तलाक के तुरंत बाद ही फराह नाज से उन्होंने शादी भी कर ली।अपनी पर्सनल लाइफ में पूरी तरह खोई फराह अपने करियर की ओर फोक्स नहीं कर पाई और उन्होंने इंडस्ट्री से अलविदा कह दिया और गुमनाम सी होकर रह गईं। वह आज भी पब्लिकली ज्यादा नहीं दिखाई देती। साल 2019 में उन्हें एक मूवी स्क्रीनिंग पर देखा गया था, जहां उनकी बदली लुक्स को पहचान पाना लोगों के लिए मुश्किल हो गया था।

फराह से शादी करते ही चमकी सुमित की किस्मत

लेकिन सुमित की फराह से शादी करने के बाद किस्मत पलट गई क्योंकि एक्टिंग के बाद उन्होंने अपना हाथ प्रोडक्शन में आजमाया। उन्होंने सुमित आर्ट नाम की एक कंपनी बनाई, जो दूसरी भाषाओं की फिल्म को हिंदी में डबनिंग करने का काम करने लगी। सुमित की इस कंपनी उन्हें कुछ ही सालों में कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचा दिया और वह मालामाल हो गए। उनकी इस कंपनी में इतना काम आ गया कि वह बॉलीवुड फिल्मों में पैसा लगाना शुरू कर दिए। इन दिनों सुमित, फराह के साथ ही करोड़ों की कपंनी संभाल रहे हैं। फिलहाल वह अब अपनी ही दुनिया में मस्त हैं और कैमरे से दूर ही रह रही हैं। वह अपने पति के साथ मुंबई में रहती हैं और उनके साथ डबिंग कंपनी के काम में हाथ बंटाती हैं। फराह के बेटे फतेह रंधावा भी काफी यंग और डेशिंग हैं।

PunjabKesari

फराह वैसे बॉलीवुड में गुस्सैल एक्ट्रेस के टैग से भी जानी जाती थी।  उनका एक किस्सा भी मशहूर है जब फिल्म ‘कसम वर्दी की’ सेट पर उनकी अपने को-स्टार चंकी पांडे से भी किसी बात को लेकर जबरदस्त लड़ाई हो गई थी । सिर्फ चंकी ही नहीं इंडस्ट्री में कई और सितारों के साथ उनके लड़ाई झगड़े के किस्से भी काफी मशहूर हैं।  कहा तो यह तक जाता था कि किसी को कुछ पता नहीं होता था कि वह कब किस पर हाथ उठा देंगी। आपको बता दें कि फराह नाज को लेकर कई बार खबरें तो यह तक आईं कि उन्होंने एक पार्टी के दौरान एक प्रोड्यूसर पर हाथ उठा दिया था। खैर यह सच था या सिर्फ अफवाहें यह तो फराह ही जानें।

Related News