15 JULWEDNESDAY2020 1:04:32 PM
Nari

Birth Anniversary: जब गुस्से में आए अमरीश पुरी ने मारा था गोविंदा को थप्पड़!

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 22 Jun, 2020 03:41 PM
Birth Anniversary: जब गुस्से में आए अमरीश पुरी ने मारा था गोविंदा को थप्पड़!

बॉलीवुड के मशहूर विलेन अमरीश पूरी की आज बर्थ एनिवर्सरी है। 1932 को पंजाब में जन्में अमरीश पूरी अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में छाए हुए थे। अमरीश पुरी को आज भी फिल्म मिस्टर इंडिया में ‘मोगैंबो’ की भूमिका के लिए याद किया जाता है। बॉलीवुड में उनके जैसा विलेन का किरदार कोई नहीं निभा सकता था। 

कभी करते थे बीमा कंपनी में काम

अमरीश पुरी एक्टिंग से पहले बीमा कंपनी में काम करते थे। हीरो बनने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी लेकिन निर्माताओं का कहना था कि उनका चेहरा हीरो की तरह नहीं दिखता है। फिल्मों में अमरीश पुरी को नेगेटिव किरदार ही मिले।  उनका कद लंबा-चौड़ा था और आवाज काफी भारी थी, जोकि एक विलेन के एकदम फिट थी। 
PunjabKesari

गुस्से में गोविंदा को मारा था थप्पड़

अमरीश पुरी शूटिंग को लेकर वक्त के पाबंद थे लेकिन एक दिन वक्त को लेकर अमरीश पुरी की अपने को-स्टार से ही बहस हो गई। इतना ही नहीं उन्होंने एक्टर को थप्पड़ तक मार दिया। आपको बता दें कि यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि गोविंदा थे। 
PunjabKesari

दरअसल, 80-90 दश्क में गोविंदा इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा थे। उनके पास इतनी फिल्में थी कि वह आराम भी नहीं कर पाते थे। ऐसे में उन्हें शिफ्ट के हिसाब से काम करना पड़ता था। वह अक्सर शूटिंग सेट पर लेट हो जाया करते थे हालांकि वह फिल्म साइन करने से पहले प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को बता दिया करते थे कि वह लेट हो जाएंगे क्योंकि वह कई फिल्मों में काम कर रहे हैं।

सेट पर देरी से पहुंचे थे गोविंदा

इसी दौरान गोविंदा और अमरीश पुरी एक फिल्म में साथ काम कर रहे थे। दोनों को 9 बजे तक सेट पर पहुंचना था। अमरीश पुरी तो अपने समय पर सेट पर पहुंच गए और शूटिंग के लिए भी तैयार हो गए। वही गोविंदा 9 बजे की बजाय शाम को 6 बजे सेट पर पहुंचे। इस बात पर अमरीश पुरी काफी गुस्सा हो गए। उन्होंने गोविंदा से बात की दोनों में बहस हुई। 

खबरों की मानें तो अमरीश ने उस वक्त गोविंदा को ‘गंदी नाली का कीड़ा’ तक कह दिया था। यही नहीं उऩ्होंने गोविंदा को थप्पड़ भी मार दिया था। इस बात से गुस्सा होकर गोविंदा ने उनके साथ दोबारा कोई फिल्म नहीं की। बता दें कि गोविंदा के साथ अमरीश ने ‘दो कैदी’ और ‘फर्ज की जंग’ में काम किया था।

 72 साल की उम्र में अमरीश पुरी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Related News