03 MAYFRIDAY2024 7:39:10 AM
Nari

अक्षय के आलीशान बंगले के हर कोने में दिखेगी एक ही चीज, इस घर को ख़रीदने के पीछे दिलचस्प कहानी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Jul, 2021 02:12 PM
अक्षय के आलीशान बंगले के हर कोने में दिखेगी एक ही चीज, इस घर को ख़रीदने के पीछे दिलचस्प कहानी

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे स्टार्स हैं जिन्होंने लंबा समय इस इंडस्ट्री में काम किया इनमें से कुछ फिल्मी परिवारों से ही थे तो कुछ नॉन फिल्मी। अक्षय कुमार भी नॉन फिल्मी बेकग्राउंड से थे लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई हालांकि यह सफर उनके लिए इतना आसान नहीं था। एक चैट शो में उन्होंने बताया था कि संघर्ष के दिनों में वे राजेश खन्ना से काम मांगने गए थे। उस वक्त राजेश के पास उनके लायक काम नहीं था तो उनको खाली हाथ लौटना पड़ा। अक्षय सफल हुए और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना आज उनकी पत्नी है। अक्षय बताते हैं कि उन्होंने सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था लेकिन अपने कड़े संघर्ष के चलते आज वह नामी स्टार्स की लिस्ट में हैं। 

PunjabKesari

अब वह मुंबई के आलीशान बंगले में अपने परिवार के साथ जुहू, मुंबई में रहते हैं। इस बंगले के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं हालांकि घर से जुड़ा किस्सा अक्षय कुमार ने खुद सुनाया था चलिए आज आपको उसी दिलचस्प किस्से और अक्षय के घर की खासियत बताते हैं। 9 सितंबर, 1967 में पंजाब के अमृतसर शहर में जन्म अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है। अक्षय एक शानदार एक्टर ही नहीं बल्कि एक बेहरतीन शैफ और थाई मार्शल आर्ट और तायकोंडो जैसी युद्ध कला के भी माहिर हैं। अक्षय को मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट भी मिला है। 

PunjabKesari

चलिए अब सुनाते हैं उनके बंगले की कहानी। बता दें कि अक्षय ने उसी जगह अपना बंगला बनवाया है जहां करीब 33 साल पहले उन्होंने फोटोशूट के लिए पोज दिए थे। दरअसल, अपने स्ट्रगल के दिनों में उन्हें एक फोटोशूट करवाना था। तब उनके पास फोटोग्राफर को देने के लिए पैसे नहीं थे। इस पर उन्होंने कहा कि वह असिस्टेंट के तौर पर काम कर लेंगे और उनकी सैलरी को वह फोटोशूट का अमाउंट समझ लें। शूट के लिए दोनों मुंबई में जुहू के एक पुराने बंगले पर गए।

PunjabKesari

उन्होंने बताया था- 'मैं जल्दी से बंगले पर पहुंच गया और उसने मुझे क्लिक करना शुरू कर दिया लेकिन उस इमारत का एक चौकीदार हमारी तरफ आया और हमें धक्का देकर भगा दिया। हमने तब तक 3-4 फोटोज क्लिक कर ली थीं।' उन्होंने आगे कहा- 'यह एक योजना नहीं थी, लेकिन मेरा घर, जहां मैं अभी बैठा हूं, उसी स्थान पर बनाया गया है। उस बंगले की जगह पर एक इमारत का निर्माण किया गया और उस इमारत में मैं रहता हूं।' 

PunjabKesari

PunjabKesari

बता दें कि सी-फेसिंग इस बंगले का इंटीरियर किसी और ने नहीं बल्कि उनकी वाइफ ट्विंकल खन्ना ने ही किया है। इस बंगले में एक स्पेशल पॉन्ड है, जिसके ऊपर करीब 13 हैंगिंग लाइट लगी हुईं हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा घर की एक दीवार पर पूरी फैमिली के नए-पुराने फोटोज लगा रखे हैं। ग्राउंड फ्लोर पर लिविंग एरिया, डाइनिंग एरिया, किचन, होम थिएटर हैं। 

PunjabKesari

उनके घर के बाहर का गार्डन एरिया भी बेहद खूबसूरत है। घर के गार्डन को बड़ी-बड़ी मूर्तियों से डैकोरेट किया गया है।

PunjabKesari

इंटीरियर में बहुत सारी रॉयल एंटीक चीजों का इस्तेमाल किया गया है लेकिन अक्षय और ट्विंकल ने विदेशों से मंगवाई हुए कीमती सामानों से अपने घर को संवारा हैं। 

PunjabKesari

एक और खास चीज जो अक्षय के पूरे घर में देखने को मिलती हैं वो हैं जगह जगह पर दीवारों पर लगी खूबसूरत पेंटिंग लगी है। 

PunjabKesari

अक्षय कुमार ने 2 साल पहले अंधेरी, मुंबई में एक नया घर खरीदा था। उनके इस नए घर की कीमत लगभग 18 करोड़ रुपए है। ये घर 21 वें माले पर है। उन्होंने सिर्फ एक फ्लैट नहीं बल्कि पूरा का पूरा फ्लोर ही अपने नाम किया है। एक ही फ्लोर के 4 फ्लैट खरीदे हैं। 7974 स्क्वेयर फिट में फैले इस घर के एक फ्लैट की कीमत लगभग 4.50 करोड़ रुपए है।

Related News