18 APRSUNDAY2021 6:16:34 AM
Nari

श्वेता की इस आदत से परेशान हुए आदित्य, जो पति-पत्नि के रिश्ते में डाल सकती है दरार

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 14 Dec, 2020 05:50 PM
श्वेता की इस आदत से परेशान हुए आदित्य, जो पति-पत्नि के रिश्ते में डाल सकती है दरार

जब दो लोग एक रिश्ते में आते है तो ऐसा जरूरी नहीं कि दोनों की सोच, पसंद, नापसंद एक जैसी हो। ऐसे में उन्हें एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाने में समय लगता है। हालांकि उनमें छोटे- मोटे झगड़े होते रहते है, जो स्वभाविक सी बात है। मगर परेशानी तब होती है जब वो अपने बीच के मुद्दों को सुलझाने में असफल होते हैं। शादी के रिश्ते को पति-पत्नि दोनों साथ मिलकर आगे बढ़ाते हैं। हालांकि आलस और बेपरवाही किसी भी रिश्ते को बर्बाद कर सकती है। ऐसा ही कुछ सिंगर आदित्य नारायण के साथ भी हुआ। 

PunjabKesari

हाल ही में आदित्य नारायण की नई-नई शादी हुई है लेकिन अपने दांपत्य जीवन में उन्हें अपनी पत्नी की कुछ आदतें बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रही। इस बात का खुलासा आदित्य ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में आदित्य ने बताया, 'मेरी पत्नी बहुत बेपरवाह और आलसी है। वह कुछ नहीं करती है और अपना सारा दिन आराम से बिता सकती है।' पति-पत्नि के रिश्ते में दरार डालने के लिए यह आदत काफी है। आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा हो रहा है तो नीचे बताए तरीकों से उन्हें जल्द ही बदल दें...

खुलकर करें बात 

शादीशुदा रिश्ते में पति-पत्नी संतुलन बनाकर चलना चाहिए। अगर कोई एक व्यक्ति अपने रिश्ते को लेकर आलस दिखाएगा तो दूसरे के लिए अकेले इसे चलाना मुश्किल भरा हो जाएगा। अगर दोनों में से कोई भी इस आदत से गुजर रहा है तो इस मामले पर खुलकर एक-दूसरे से बात करें। 

PunjabKesari

रिश्ते में बनाएं रखें मान सम्मान 

एक-दूसरे की तारीफ करने से रिश्ते में मान सम्मान और प्यार बना रहता है। इसलिए पति-पत्नी को हमेशा एक दूसरे के काम की सराहना करते रहना चाहिए। पार्टनर को खुश करने के लिए एक-साथ कुकिंग करें। ऐसी छोटी-छोटी रोजमर्रा की आदतें रिश्ते में मिठास लाती है और दूरियों को आने नहीं देती।

बच्चों के लिए सही नहीं 

आपके बच्चे अगर आप दोनों में से किसी को भी काम से बचते हुए देखते हैं तो वो उनके लिए आगे जाकर एक उदाहरण बनकर सेट होगा। कहते हैं ना बच्चे अपने माता-पिता से ही सीखते हैं। इसलिए बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने रिश्ते में आलस को जगह ना दें। 

PunjabKesari

कमियों को भी अपनाएं

किसी रिश्ते की शुरूआत में दो व्यक्तियों में बहुत ज्यादा प्रेम होता है। तब सारा ध्यान एक-दूसरे की खूबियों पर ही होता है परंतु समय के साथ सामने वाले की कमियां भी तो उजागर होंगी ही तो उनकी कमियों को नजरअंदाज कर के यदि आप खूबियों पर ही ध्यान लगाएं तो रिश्ता कायम रहेगा। जब सामने वाले की कमी उसकी खूबी से बड़ी नजर आने लगे तो समझ लें कि अब उसके दिल से प्यार भी कम होने लगा है।

Related News