27 APRSATURDAY2024 2:42:22 PM
Nari

यूं ही नहीं Janhvi Kapoor की फिगर इतनी कातिलाना! ये वर्कआउट और डाइट है एक्ट्रेस का सीक्रेट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Apr, 2023 11:53 AM
यूं ही नहीं Janhvi Kapoor की फिगर इतनी कातिलाना! ये वर्कआउट और डाइट है एक्ट्रेस का सीक्रेट

एक्ट्रेस जान्हवी कपूर इस समय में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबेस खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। वो लाखों लोगों को अपनी लुक्स और फिगर से दिवाना बन चुकी हैं। वो बहुत फिट भी हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपनी वर्कआउट और ट्रेनिंग की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, जिससे उनके फैंस को भी कई सारी फिटनेस टिप्स मिलते हैं। अगर आप भी जाह्नवी की परफेक्ट फिगर की सीक्रेट जानना चाहते हैं तो ये इंटेंस वर्कआउट रुटीन और डाइट प्लान के बारे में जान लें...

पिलेट्स है एक्ट्रेस को बेहद पसंद

जान्हवी अक्सर पिलेट्स के लिए अपने प्यार का इजहार कर चुकी हैं। उन्हें अक्सर पिलेट्स गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। जब भी वो फ्री होती है वो वर्कआउट करती हैं। वो बताती हैं, 'पिलेट्स मुझे बहुत पसंद है। इससे मेरी बॉडी को ताकत और लचीलापन मिलता है'। नियमित रूप से पिलेट्स करने से शारीरिक और मानसिक दोनों तरह के कई फायदे हो सकते हैं। यदि आप अपना वजन कम करना चाह रहे हैं, तो पिलेट्स को अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

रोप ट्रनिंग

एक्ट्रेस रोप ट्रनिंग भी करती हैं। ये एक फुल-बॉडी वर्कआउट है, जिसका मतलब है कि यह ऊपरी पीठ, दोनों हाथ, पेट, पीठ और ग्लूट्स में मांसपेशियों को व्यस्त रखने में मदद करता है। वो कहती हैं, 'मुझे बेली डांसिंग भी पसंद करती हूं, ये वर्कआउट करने का एक अच्छा तरीका है'।

PunjabKesari

बेली डांस

बेली डांस भी कोर स्ट्रेंथ  में वृद्धि प्रदान करता है, जो शरीर में स्थिरता और फिगर को अच्छा करता है। जहां तक ​​इसके सौंदर्य लाभों का संबंध है, बेली डांसिंग स्वस्थ और जवां दिखने वाली स्किन देता है।

योग

सिर्फ पिलेट्स ही नहीं, जाह्नवी को योग का भी काफी शौक है। वो अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर कई तरह के योग करती हैं जिससे वो फिट तो रहती ही हैं, साथ ही उन्हें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी मिलती है।

PunjabKesari

जाह्नवी का डाइट प्लान

जान्हवी कपूर खाने की शौकीन हैं, फिर भी उन्होंने अपने शरीर को फिट और स्वस्थ बनाकर रखा है। कहा जाता है कि जान्हवी सख्त डाइट प्लान का पालन नहीं करती हैं, बल्कि वह स्वस्थ खाती हैं। एक्ट्रेस कहती है कि, 'मैं कीटो डाइट फॉलो करती हूं और कोशिश करती हूं कि खाने में ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियां शामिल कर सकूं' । आइए नजर डालते हैं जाह्नवी के दिन भर के डाइट पर...

नाश्ता: 2 अंडे और एवोकाडो
लंच: पालक और ग्रिल्ड चिकन
डिनर: सूप

 

PunjabKesari

Related News