19 APRFRIDAY2024 10:15:09 PM
Nari

Wow! 7 साल की ये बच्ची उठा लेती है 80 किलो वजन, इंटरनेट पर मचा रही धमाल

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 10 Dec, 2020 01:24 PM
Wow! 7 साल की ये बच्ची उठा लेती है 80 किलो वजन, इंटरनेट पर मचा रही धमाल

7 साल की उम्र में बच्चे खूब एन्जॉय करते हैं। यह एक ऐसा समय होता है जब बच्चे बस खिलौनों से ही खेलते हैं लेकिन इसी 7 साल की उम्र में एक लड़की ने ऐसा काम कर दिखाया है कि आपकी भी आंखें खूली रह जाएंगी। यह 7 साल की बच्ची बड़ों बड़ों को मात दे रही है। इसकी बहुत सारी तस्वरीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं उसका नाम है Rory Van Ulft जो कि कनाडा की हैं। Rory Van Ulft आज इंटरनेंट पर छाई हुई हैं। दरअसल महज 7 साल की यह लड़की 80 किलो की डेडलिफ्टिंग करने में पूरी तरह से सक्षम है। जी हां डेडलिफ्टिंग जिसे करने के लिए बड़ी उम्र के लोगों को भी हिम्मत और मेहनत की जरूरत होती है लेकिन इस बच्ची के सामने डेडलिफ्टिंग बेहद आसान है। 

PunjabKesari

7 साल की Rory कर लेती हैं यह काम 

खबरों की मानें तो Rory 80 किलो की डेडलिफ्टिंग तो करती ही है लेकिन इसके साथ-साथ वह 61 किलोग्राम वज़न के साथ Squats भी कर लेती है। जो अपने आप में एक हैरान करने वाली बात है। 

अपने नाम कर चुकी हैं खिताब 

PunjabKesari

Rory ने कुछ दिनों पहले USA Weightlifting 30 किग्रा भार वर्ग में अंडर -11 और अंडर -13 यूथ नेशनल चैंपियन का ख़िताब अपने नाम किया था। Rory ने 5 साल की उम्र में वेट लिफ्टिंग शुरू की थी।

दुनिया की सबसे मजबूत महिला है  Rory 

इतना ही नहीं  Rory अमेरिकी युवा राष्ट्रीय चैंपियन इतिहास में सबसे कम उम्र की खिलाड़ी भी बन गई हैं। अपने बेटी की इस सफलता पर पिता कहते हैं कि Rory दुनिया में सात साल की सबसे मजबूत महिला है। 

PunjabKesari

इस पर खुद Rory का कहना है कि ,'मैं मजबूत होना पसंद करती हूं। मजबूत होने से मुझे अधिक करने की अनुमति मिलती है और मैं जो कुछ भी कोशिश करती हूं, उसमें बेहतर होती हूं।

अभी रोरी की लंबाई महज 4 फीट और उम्र सिर्फ 7 साल है लेकिन इसके बावजूद वो इतने भारी-भरकम वजन को पूरे नियंत्रण के साथ उठाने में कामयाब रहती है। सच में हम रोरी के इस जज्बे को सलाम करते हैं। 

Related News