24 APRWEDNESDAY2024 9:14:05 PM
Nari

50 प्लस माधुरी दीक्षित इस एक ट्रिक से खुद को रखती हैं फिट

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 02 Sep, 2020 12:54 PM
50 प्लस माधुरी दीक्षित इस एक ट्रिक से खुद को रखती हैं फिट

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित अपनी फिटनेस और अपनी खूबसूरती के लिए आज भी पहचानी जाती है। माधुरी चाहे 50 प्लस हो लेकिन वह अपनी खूबसूरती और अपनी फिटनेस से आज कल की लड़कियों को टक्कर देती हैं। बात अगर माधुरी की खूबसूरती की करें तो वह अपनी इंटरव्यूज में कितनी बार बता चुकी हैं कि वह अपनी स्किन के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं वहीं अब माधुरी ने अपने फिटनेस का मंत्र भी बताया है कि वह डेली रूटीन में ऐसा क्या करती हैं कि उनकी बॉडी अभी तक फिट है तो चलिए आपको बताते हैं माधुरी के फिटनेस टिप्स...

PunjabKesari

इस ट्रिक का करती हैं इस्तेमाल

माधुरी का एक्सरसाइज करने का तरीका भी बेहद अलग है। वह कभी भी एक तरह की एक्सरसाइज नहीं करती हैं और यही ट्रिक है कि उनकी बॉडी आज भी इतनी फिट है। दरअसल माधुरी अगर एक दिन कार्डियो करती है तो वहीं दूसरे दिन वह कोई और एक्सरसाइज करती हैं 

ऐसा करने का कारण?

PunjabKesari

माधुरी ऐसा इसलिए करती हैं क्योंकि उनके अनुसार शरीर को एक ही एक्सरसाइज की आदत नहीं डालनी चाहिए है क्योंकि जब हम एक ही एक्सरसाइज करते हैं तो शरीर को वह सब कुछ नहीं मिल पाता है जिसकी उसे जरूरत होती है इसलिए वह अलग अलग एक्सरसाइज करती हैं ताकि शरीर को एक ही एक्सरसाइज की आदत न पड़े। 

ऐसे लेती हैं डाइट

ऐसा नहीं है कि माधुरी दीक्षित सिर्फ एक्सरसाइज में ही ट्रिक का इस्तेमाल करती हैं बल्कि वह अपने खान-पान में भी एक ऐसी ट्रिक अपनाती हैं जिससे आपका पेट तो भरेगा ही साथ ही आप फिट भी रहेंगे। माधुरी के अनुसार अगर एक्सरसाइज करके आप अपनी इतनी सारी कैलोरी बर्न करते हैं तो उतनी ही कैलोरी लेनी भी जरूरी होती है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं होता है कि आप कुछ भी खा लें बल्कि आपको अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए अपनी डेली रूटीन के ही खाने को कम ज्यादा कर खा लेना चाहिए लेकिन एक बात जरूर ध्यान में रखनी चाहिए कि हेल्दी खाना चाहिए और खासकर शक्कर और फैट से तो दूरी ही बना लेनी चाहिए। 

5 हिस्सोंं में डिवाइड करती हैं खाना 

PunjabKesari

अक्सर यह देखने को मिलता है कि लोग या तो बहुत देरी से खाना खाएंगे या फिर बहुत जल्दी और लोग खाना भी सही मात्रा में नहीं खा पाते हैं। कईं लोग बहुत कम खाते हैं लेकिन कईं एक बार में ही बहुत सारा खा लेते हैं ऐसे में माधुरी अपनी बॉडी को पूरा फूड देने के लिए अपने खाने को 5 हिस्सों में डिवाइड कर लेती हैं और फिर उसी हिसाब से वह खाना खाती हैं। 

इन सब बातों का भी रखती हैं ख्याल 

माधुरी दीक्षित इसी के साथ रात को जल्दी सोती हैं और सुबह जल्दी सोती हैं वहीं दूसरी तरफ वह 8 गिलास पानी पीना भी न हीं भूलती हैं तो इस तरह 50 प्लस माधुरी खुद को फिट रखती हैं। 

 

Related News