27 APRSATURDAY2024 4:30:27 PM
Nari

मिड डे मील में मिला मरा हुआ सांप, खाना खाते ही बिगड़ी मासूम बच्चों की तबीयत

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Jan, 2023 02:42 PM
मिड डे मील में मिला मरा हुआ सांप, खाना खाते ही बिगड़ी मासूम बच्चों की तबीयत

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इस जिले में कई स्कूली बच्चों को खाने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है। इन बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जांच के दौरान पता चला कि मिड डे मील में जो दाल बच्चों को दी गई उसके बर्तन में सांप पड़ा हुआ था, यह बात सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। कई पेरेंट्स घटना के बाद एकत्र हो गए और प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पेरेंट्स ने आरोप लगाने के अलावा इलाके में काफी हंगामा भी किया है। पुलिस अधिकारी ने बात करते हुए बताया कि पेरेंट्स ने स्कूल में प्रिंसिपल पर हमला किया है और उनके वाहन में भी काफी तोड़फोड़ की है। 

घटना बीरभूम के मयूरेश्वर प्रखंड के विद्यालय की है 

यह घटना बीरभूम के मयूरेश्वर प्रखंड के एक प्राथमिक विद्यालय की है। बीते दिन यानी सोमवार को बच्चों को खाने के लिए मीड डे मील लाया गया था, जब यह खाना बच्चों को दिया गया तो करीबन 30 छात्र बीमार पड़ गए, साथ में स्कूल में भी हड़कंप मच गया। बच्चों को अस्पताल से भी ले जाया गया। स्कूल के प्रशासन ने मामले को छिपाने का भी काफी प्रयास किया। घटना उस समय सबके सामने आई जब दाल से भरे कंटेनर में सांप मिला था। बात करते हुए स्कूल के एक कर्मचारी ने कहा कि पेरेंट्स इसके बाद भड़क गए। बच्चों को उल्टियां होने लगी जिसके बाद उन्हें रामपुरहाटम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ले जाया गया था। 

PunjabKesari

अब खतरे से बाहर हैं बच्चे 

पदाधिकारियों ने बताया कि कई ग्रामीणों से दोपहर खाना खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है। जिली निरीक्षक को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर बाकी सभी बच्चों को अस्पताल में से छुट्टी दे दी गई है। सब बच्चे खतरे से बाहर हैं। 

PunjabKesari

सीएम ने मिड डे मील में ये चीजें देने का किया था ऐलान 

पंचायत चुनावों के चलते राज्य सरकार ने हाल ही में एक बहुत ही बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी की थी कि अब से सरकारी स्कूलों में मिड-डे चिकन मीट परोसा जाएगा। यह भी बताया कि स्कूल अवधि के दौरान सप्ताह मे तीन अंडे दिए जाएंगे और मौसमी फल भी दिए जाएंगे। फल व मुर्गे का मांस भी देने के लिए राज्य सरकार के द्वारा 372 करोड़ रुपये भी दिए गए हैं। 

PunjabKesari
 

Related News