03 MAYFRIDAY2024 11:39:24 PM
Nari

COVID 19: महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Mar, 2020 10:48 AM
COVID 19: महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित

दुनियाभर के 137 देशों में फैल चुका कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से पैर पसार रहा है। भारत में कोरोना के मामले 125 तक पहुंच गए हैं। लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर में एक-एक, कर्नाटक में 2 और केरल में कोरोना वायरस के 3 नए केस सामने आए हैं। वहीं भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत का मामला सामने आया है, जो महाराष्ट्र में हुई है।

 

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर सबसे चौंकाने वाला मामला सामने आया है , जहां 3 साल की लड़की में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके माता-पिता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। माता-पिता व बेटी तीनों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लड़की का पिता कुछ ही दिन पहले अमेरिका से यात्रा करके लौटा था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायर उस शख्स से ही उसकी पत्नी व बेटी भी कोरोना की चपेट में आ गए।

PunjabKesari

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 39 पहुंच गई है। भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही पाए जा रहे हैं। कस्तूरबा अस्पताल में अब तक 498 संदिग्ध मरीज एडमिट किए गए हैं, जिनमें से 452 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, 433 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

PunjabKesari

लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार द्वारा लोगों से घरों में रहने व सावधानी बरतनें की अपील की जा रही है। वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए कई राज्यों के स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। वहीं टूरिस्ट के लिए ताजमहल, स्टैचू ऑफ लिवरटी, मक्का मदीना जैसी जगहों तो भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 1, 51,760 हो गई है, जिसमें से 5,764 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप भी सावधानी बरतें। हाथों को अच्छी तरह से धोएं, खांसते व छींकते समय हाथ रखें, लोगों से दूरी बनाकर रखें और हैल्दी डाइट लें।

याद रखें कि जितना आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होगा उतना ही आप कोरोना के खतरे से बचे रहगे।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News