14 MAYFRIDAY2021 11:28:56 AM
Nari

नासिक में अस्पताल का ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 मरीजों ने तोड़ा दम

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Apr, 2021 04:16 PM
नासिक में अस्पताल का ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 मरीजों ने तोड़ा दम

भारत के अस्पतालों में बढ़ते कोरोना के मरीजों को जहां ऑक्सीजन देने में डाॅक्टरों को किल्लत हो रही है वहीं  महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया जिसके कारण इस दर्दनाक हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है।
 

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लीकेज की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे तक ठप रही। इस वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की मौत हो गई है। जानकारी के मुकाबिक,  हादसे के वक्त अस्पताल में वेंटिलेटर पर कुल 23 मरीज थे।
 

वहीं जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय अस्पताल में 171 मरीज थे। ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।  हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है।
 

आपकों बतां दें कि नासिक में कोरोना के अब तक  2,56,586 केस आ चुके हैं वहीं एक्टिव केस की संख्या 44,279 है। 2,672 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुकें हैं। कोरोना के बढ़ते केस की वजह से देश में इस वक्त मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी है। ऑक्सीजन की कमी महाराष्ट्र समेत दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात आदि कई राज्यों में देखने को मिल रही है. दिल्ली के कुछ अस्पतालों में तो चंद घंटों का ऑक्सीजन बाकी है।
 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि देश में ऑक्सीजन के प्रोडक्शन को बढ़ाया जा रहा है. जल्द ही राज्यों को उचित मात्रा में सप्लाई दी जाएगी।

Related News