01 MAYWEDNESDAY2024 9:37:55 PM
Nari

63 फुट लंबे गड्ढ़े के नीचे बना है यह घर, दूर-दूर से देखने आते है टूरिस्ट

  • Updated: 25 Jan, 2018 05:09 PM
63 फुट लंबे गड्ढ़े के नीचे बना है यह घर, दूर-दूर से देखने आते है टूरिस्ट

दुनिया में घूमने-फिरने के बहुत सी खूबसूरत और अजीबो-गरीब जगहें है। लोगों को अक्सर ऐसी जगहें देखने में मजा आता है जो रहस्मयी के साथ मजेदार भी हो। कुछ अजीब जगहों के बारे में तो आपने सुना भी होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ऐसी जगहें के बारे में बताने जा रहें है जिसके बारे में आपने सुना भी नीं होगा। कोस्टा रिका में बना यह घर पर्यटकों को काफी अट्रैक्ट कर रहा है। इसे देखने के लिए टूरिस्ट कई जगहों से आ रहें है। आइए जानते है इस घर के बारे में कुछ ओर बातें।

PunjabKesari

San Isidro de Perez के कोस्टा रिका में स्थित इस घर को बनाने में12 साल लग थे। इसके मालिक ने इस घर को 63 फुट लंबे गड्ढ़े को खोदकर बनाया है। इस अंडरग्राउंड घर की सजावट करने के लिए इसके मालिक ने बहुत मेहनत की है।

PunjabKesari

घर की दीवारों पर बच्चों के लिए कई अलग-अगल काटून और हॉरर चित्र बनाए गए है।  गड्ढ़े में बने होने के कारण बाहर की आवाज इस घर के अंदर नहीं जाती है। इस घर को ज्वालामुखी चट्टान की खुदाई करके बनाया गया है।

PunjabKesari

भूल-भूलैया जैसे इस घर में 3 बेडरूम के साथ 3 दरवाजे भी है। इसमें मेडिटेशन करने के लिए अलग से स्पैशल रूम बनाया गया है। घर की सजावट करने के लिए पुरानी चीजें, सीडी, फोन और फोटो ग्राफ्स का इस्तेमाल किया गया है। इस डरावने और अजीबो-गरीब घर को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News