17 JULWEDNESDAY2024 11:35:44 PM
Nari

ये दूरियां! Long Distance रिलेशनशिप को मजबूत और लॉन्ग टर्म बना सकते हैं ये 5 Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Apr, 2024 03:28 PM
ये दूरियां! Long Distance रिलेशनशिप को मजबूत और लॉन्ग टर्म बना सकते हैं ये 5 Tips

किसी भी रिश्ते को निभाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। ये  प्यार और विश्वास की डोर पर ही टिका होता है। नजदीक वाले रिश्ते में ही इतनी गलतफहमी और लड़ाई झगड़े होते हैं तो फिर सोचो जरा लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में क्या होगा। ऐसा में जिससे आप प्यार करते हैं वो आपसे कोसों दूर होता है। मुश्किल वक्त में वो आपका हाथ पकड़ने और गले लगाने के लिए नहीं होता है। ऊपर से विश्वास करना पड़ता कि पार्टनर आपके साथ लॉयल है। विश्वास की कमी रिश्ते को जहर बना सकती है। अगर आप चाहते हैं कि आपका Long Distance रिलेशनशिप मजबूत हो और किसी तरह की गलतफहमियां आपका रिश्ता कमजोर न करे तो ये 5 टिप्स फॉलो करें...

पार्टनर की सुनें

कई बार पार्टनर बस चाहता है कि आप उनकी सुनें। फिर वो चाहे कोई फिजूल की बात ही क्यों न हो। पार्टनर को सुनने से आप उन्हें ज्यादा से ज्यादा समझ पाएंगे क्योंकि बातें ही एक जरिया जिससे आपका पार्टनर कोसों दूर से आपको अपना हाल-ए- दिल बयां कर सकता है। ऐसा बिल्कुल भी महसूस न होने दें कि आप उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं।  

PunjabKesari

कोई बात न छिपाएं

रिश्ते में भरोसा बहुत जरूरी होता है और लॉन्ग डिस्टेंस में तो ये सबसे ज्यादा जरूरी होता है। ऐसे में हर बात को अपने पार्टनर के सामने खुलकर रखें। ऐसे में पार्टनर आप पर ज्यादा विश्वास कर पाएगा।

PunjabKesari

सम्मान भी है जरूरी

प्यार के साथ रिश्ते में सम्मान भी बहुत जरूरी है। इससे रिश्ता मजबूत होता है। अगर रिश्ते में सम्मान ही नहीं है तो ये लंबा नहीं चल सकता है।

पार्टनर को दें सरप्राइज

लॉन्ग डिस्टेंस में जरूरी है कि आप बीत- बीच में उनसे मिलते रहे। उन्हें कहीं घूमाने लेकर जाएं और स्पेशल सरप्राइज प्लान करें। अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं, यकीन मानिए उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

PunjabKesari

लिखें लव लेटर

दूर जाने के बाद अपने प्यार का इजहार आप खतों के माध्यम से कर सकते हैं। माना ये तरीका बहुत पुराना हो चुका है, लेकिन यकीन मानिए, इससे बेहतर प्यार के इजहार का कोई दूसरा तरीका हो ही नहीं सकता। लव लेटर के जरिए आप अपनी भावनाओं को अच्छी तरह बयां कर सकते हैं। आपके द्वारा लिखे एक-एक शब्द को वो बार-बार पढ़ेंगे और आपको याद करेंगे।


 

Related News