25 APRTHURSDAY2024 1:44:17 AM
Nari

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट नहीं, दादी मां के नुस्खे हैं यामी की ग्लोइंग स्किन का राज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 17 Apr, 2021 04:27 PM
कॉस्मेटिक प्रोडक्ट नहीं, दादी मां के नुस्खे हैं यामी की ग्लोइंग स्किन का राज

मेकअप लुक हो या नो-मेकअप लुक, बॉलीवुड की क्यूट और खूबसूरत हिरोइनों में से एक यामी गौतम की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है। लड़कियां भी उनके इस नैचुरल ब्यूटी का राज जानना चाहती हैं। भई, यामी की ग्लोइंग स्किन राज कोई कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट नहीं बल्कि दादी मां के नुस्खे ही हैं। चलिए आज हम आपको यामी के कुछ ऐसे ही ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह नैचुरल ब्यूटी फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

PunjabKesari

मुलायम होंठों के लिए देसी घी

होंठों को गुलाबी, मुलायम बनाए रखने के लिए यामी देसी घी को सबसे बेस्ट मानती हैं। वह रात को सोने से पहले घी लगाकर सोती है, जिससे होंठों की नमी बरकरार रहे।

खास स्किन केयर रूटीन

नहाने के बाद यामी नैचुरल मॉइश्चराजर और शूटिंग के बाद मेकअप हटाने के लिए नैचुरल टोनर का यूज करती है। इसके अलावा वह दिन में 2 बार चेहरा धोना और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती।

खास स्किन केयर रूटीन

वह सुबह गर्म पानी में नींबू का रस और शहद मिक्स करके पीती हैं। इससे उनकी स्किन डिटॉक्स होती है और ग्लो भी करती है। इसके अलावा नहाने के बाद यामी नैचुरल मॉइश्चराजर और शूटिंग के बाद मेकअप हटाने के लिए नैचुरल टोनर का यूज करती है। वह दिन में 2 बार चेहरा धोना और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती।

PunjabKesari

नारियल पानी से करती हैं फेशियल

यामी गौतम का कहना है कि वह नारियल पानी पीने के साथ-साथ उसे चेहरे पर भी लगाती हैं। इसके अलावा मेकअप को उतारने के लिए भी वह नारियल तेल का इस्तेमाल करती है।

इस्तेमाल करती हैं होममेड स्क्रब

चेहरे की धूल-मिट्टी और डेड सेल्स रिमूव करने के लिए वह होममेड स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए यामी 1/2 टीस्पून चीनी में 1/2 टीस्पून हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती हैं। स्क्रबिंग के बाद वो ठंडे टॉवल से चेहरे को साफ करती हैं, ताकि त्वचा को ठंडक मिले। इससे ना सिर्फ स्किन एक्सफोलिएट होती है बल्कि चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाती है।

मजबूत बालों के लिए हॉट ऑयल मसाज

हेयर केयर के लिए यामी हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल तेल से हॉट ऑयल मसाज करती हैं। इसके अलावा वो कैमिकल्स वाले हेयर मास्क की बजाए एग व्हाइट में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ बालों को भरपूर पोषण मिलता है बल्कि वो सिल्की और शाइनी भी होते हैं।

PunjabKesari

विनेगर से धोती हैं बाल

यामी हार्श केमिकल वाले कंडीशनर का इस्तेमाल करने की बजाए शैंपू के बाद बालों को 1 कप विनेगर से धोती हैं, जो कंडीशनर की तरह ही काम करता है। वह जैल, स्प्रे आदि का भी कम ही इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह हेयर ड्रायर, स्ट्रेटनर जैसी चीजों का भी कम यूज करती हैं।

Related News