26 APRFRIDAY2024 4:37:33 PM
Nari

Super Women: अपना दूध पिलाकर महिला ने दिया 5 बच्चों को दिया जीवनदान!

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 02 Jan, 2020 02:25 PM
Super Women: अपना दूध पिलाकर महिला ने दिया 5 बच्चों को दिया जीवनदान!

दुनिया में मां से बड़ा कोई भी नहीं होता है। मां ही होती है जो अपना सब कुछ देकर अपने बच्चे की रक्षा करती है। मां की इन्हीं भावनाओं का सम्मान करते हुए एक महिला ने अपने ब्रेस्ट मिल्क से न केवल 1 बल्कि 5 बच्चों को नई जिदंगी दी है। जी हां, गुजरात की 29 साल की टीचर रुशिना मारफातिया ने अपने ब्रेंस्ट मिल्क से अर्पण नवजात शिशु देखभाल केंद्र में गंभीर बीमार, अविकसित और जरुरतमंद शिशुओं को दूध पिला कर उन्हें नई जिदंगी दी है। 

 

PunjabKesari

 

केंद्र चलाने वाले आशीष के अनुसार रुशिना का ब्रेस्ट मिल्क 600 मिली से लेकर 1.5 लीटर तक प्रीमैच्योर बच्चों को दिया गया। यह सभी बच्चे आईसीयू में भर्ती थे और इनका जन्म भी समय से पहले हुआ था। वहीं इन बच्चों की मां इतनी कमजोर थी कि वह अपने बच्चों को फीडिंग नहीं करवा सकती थी। 

 

PunjabKesari

कुछ दिन पहले रुशिना ने भी दिया था बच्चे को जन्म

रुशिना खुद 20 सितंबर को एक बेटे की मां बनी थी। मां बनने के बाद रुशिना को लगा कि उनका अधिक दूध बन रहा है। तब उन्होंने सोचा कि वह अपना दूध उन बच्चों को दान कर सकती है जिन्हें इस दूध की जरुरत है। इसके बाद उसके पिता ने अर्पण केंद्र से संपर्क किया यहां पर मदर्स ऑन मिल्क बैंक है। तब उन्होंने इस बैंक में जाकर अपना मिल्क डोनेट किया और बच्चों की जान बचाई। 

 

डॉ. आशीष द्वारा शुरु किए गए इस केंद्र की शुरुआत की थी ताकि बच्चों को ब्रेस्ट मिल्क मिल सकें। वहीं अब तक इस बैंक में 90 लीटर मिल्क दान में मिल चुका है जो कि 600 बच्चों के काम आया है। इस बैंक में तकरीबन 250 महिलाएं जुड़ी है जो ब्रेस्ट मिल्क दान करती है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News