27 NOVSUNDAY2022 5:02:12 AM
Nari

फ्रिज में पड़े इस सामान से मिनटों में गायब होगों चेहरे के दाग-धब्बे, मिलेगी दमकती त्वचा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Nov, 2022 01:17 PM
फ्रिज में पड़े इस सामान से मिनटों में गायब होगों चेहरे के दाग-धब्बे, मिलेगी दमकती त्वचा

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए आप कई तरह की क्रीम, फेस वॉश और न जाने क्या-क्या इस्तेमाल करती होंगी लेकिन क्या आपने कभी बर्फ का इस्तेमाल किया है? शयाद आपको मालूम नहीं लेकिन बर्फ एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट है। बर्फ के इस्तेमाल से आप कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकती हैं। ये एक नेचुरल उपाय है, जिसका कोई साइड-इफेक्ट भी नहीं है। तो आईए नजर डालते है बर्फ कैसे करती है स्किन प्रॉब्लम्स दूर।

PunjabKesari

पिंपल्स

पिंपल्स की समस्या बहुत ही कॉमन है। पिंपल्स हो जाने पर जलन होना, खुजली होना सामान्य बात है। कई बार तो इसके दाग इतने गहरे होते हैं कि लंबे समय तक बने रहते हैं। पिंपल्स पर बर्फ के इस्तेमाल से इस समस्या को कुछ ही दिनों में दूर किया जा सकता है।

PunjabKesari

 पोर्स

पोर्स जब काफी बढ़ जाते हैं तो उनमें गंदगी ज्यादा जमा होती है। अगर आपके चेहरे के पोर्स भी बहुत अधिक खुल गए हैं तो बर्फ का इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। ये चेहरे में कसावट लाने का काम करता है। एक बर्फ के टुकड़े को महीन कपड़े में लपेटकर चेहरे पर मलने से फायदा होगा।

डार्क सर्कल

हमारी आंखों का निचला हिस्सा बहुत संवेदनशील होता है। डार्क सर्कल हो जाने पर यह हिस्सा काफी अजीब नजर आने लगता है। डार्क सर्कल पर बर्फ के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में यह समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

 पफी फेस

अगर आपको लगता है कि आपका चेहरे पर भी हर समय कुछ सूजन बनी रहती है तो बर्फ का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जिन जगहों पर सूजन है, वहां बर्फ को हल्के हाथों से लगाएं। कुछ ही देर में सूजन दूर हो जाएगी।

सन बर्न

सन बर्न के चलते चेहरे का निखार खो जाता है। अगर आपको भी सन बर्न की शिकायत है तो बर्फ का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

PunjabKesari

ऐसे लगाएं चेहरे पर बर्फ

दो मिनट तक चेहरे पर बर्फ रगड़े। हफ्ते में चार बार आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से लंबे समय तक आपके चेहरे पर ताजगी रहेगी और  स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा भी मिलेगा।

Related News