14 JULSUNDAY2024 5:09:16 PM
Nari

सर्दियों में भी सिल्की और शाईनी रहेंगे Hair, इन तरीकों से करें बालों की Care

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Nov, 2022 06:10 PM
सर्दियों में भी सिल्की और शाईनी रहेंगे Hair, इन तरीकों से करें बालों की Care

बदलता मौसम अपने साथ कई तरह की समस्याएं लेकर आता है। जिसमें से सबसे पहले स्वास्थ्य, त्वचा और हेयर प्रभावित होते है। खासकर सर्दियों में बालों में खुजली, ड्राईनेस जैसी समस्याएं होने लगती हैं। इसके अलावा इस मौसम में गर्म पानी के साथ बाल धोने से बाल बेजान भी होने लगते हैं। यदि आप सर्दियों के मौसम में बालों को हैल्दी रखना चाहते हैं तो इन हेयर केयर टिप्स को फॉलो करें। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

गर्म तेल से करें मालिश 

आप बालों की मालिश इस मौसम में गर्म तेल से करें। सर्दियों में बालों में गर्म तेल लगाना ना भूलें। तेल लगाने से बालों को पोषण मिलता है और बाल नहीं टूटते। इसके अलावा बालों की जड़े भी मजबूत होते हैं। 

PunjabKesari

गर्म पानी से न धोएं बाल 

इस मौसम में महिलाएं बाल धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आप सर्दियों में बाल गर्म पानी से धोएं । गर्म पानी बालों की नमी छिन सकता है जिसके कारण बाल रुखे और बेजान होने लगते हैं। इसलिए आप बालों के लिए सादे पानी का इस्तेमाल ही करें। 

न छोड़े बाल खुले 

इस मौसम में अपने बालों को भी खुला न छोड़ें। खुला छोड़ने से बालों की नमी गायब हो जाती है। इसके अलावा जब भी घर से बाहर निकले तो बांधकर ही निकलें। 

PunjabKesari

गीले बालों को न बांधे 

अक्सर लड़कियां गीले-गीले बालों को बांध लेती हैं लेकिन गीले बाल भी नहीं बांधने चाहिए। इससे आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। इसके अलावा गीले बालों को बांधने के लिए कॉटन के टॉवल का इस्तेमाल ही करें। 

शैंपू के बाद करें कंडीशनर 

शैंपू के बाद बालों में कंडीशनर लगाना न भूलें। ड्राईनेस से बचाने के लिए बालों की पोषण मिलता है। कंडीशनर से आपके बालों को पोषण मिलता है। लेकिन एक्सपर्ट्स से सलाह लेकर ही कंडीशनर चुनें। अंडा, दही, शहद, केले जैसी नैचुरल चीजें भी आप हेयर मास्क के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari


 

Related News