30 APRTUESDAY2024 2:23:34 AM
Nari

वैक्सिंग से नहीं, बिना दर्द के इस मास्क से हटाए बॉडी के अनचाहे बाल

  • Updated: 30 Apr, 2018 04:16 PM
वैक्सिंग से नहीं, बिना दर्द के इस मास्क से हटाए बॉडी के अनचाहे बाल

Regular Waxing : मॉडर्न समय में लड़कियां अपने चेहरे के अलावा बॉडी को स्मूद और क्लीन दिखाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। आजकल बॉडी के अनचाहें बालों को हटाने के लिए पील-ऑफ वैक्स का क्रेज भी खूब दिखने को मिल रहा हैं। इससे स्किन सॉफ्ट और स्मूद बनी रहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पील-ऑफ मास्क रेग्युलर वैक्सिंग की तुलना में काफी फायदेमंद है। आज हम आपको इसके फायदे और इसे करवाने की वजह बताएंगे, जो सभी लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए। 

 

क्या है पील-ऑफ मास्क?
यह जेल बेस्ड मास्क है, जिसे सिर्फ टारगेट जगह पर अपलाई किया जाता है और सूखने के बाद इसे वैक्सिंग की तरह खींचकर निकाल दिया जाता है। वैक्सिंग की तुलना में यह काफी बेहतर माना जाता है।

PunjabKesari

क्या हैं फायदे?
रेग्युलर वैक्सिंग में स्ट्राइप्स का इस्तेमाल होता है, जिसे खींचते समय दर्द भी काफी होता है लेकिन पील-ऑफ मास्क में जेल फॉर्मूले सा बना होता है और सूखने के बाद आसानी से हट जाता है। इसे निकालते समय किसी तरह का दर्द भी नहीं होता और अनचाहे बाल आसानी से निकल जाते है। 

 

1. छोटे-छोटे हेयर हटाने में असरदार
वैक्सिंग में ज़्यादा छोटे हेयर नहीं निकल पाते लेकिन पील-ऑफ मास्क के जरिए आप बॉडी छोटे-छोटे हेयर के साथ त्वचा की गंदगी और डेड सेल्स आसानी से निकाल सकते है।

 

2. स्किन इरिटेशन की नो टेंशन
रेग्युलर वैक्सिंग से अधिकतर को स्किन रेडनेस और एलर्जी की प्रॉबल्म रहती है। परन्तु पील-ऑफ के साथ वैक्स करने से इस तरह क कोई दिक्कत नहीं आती। 

 

3. पोर्स को करें क्लीन
यह मास्क बॉडी के पोर्स को गहराई से साफ करने में मदद करता है। इससे स्किन में मौजूद गंदगी, बैक्टिरिया और डेड सेल्स की परेशानियों से दूर रखता है। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News