18 AUGTHURSDAY2022 2:08:36 AM
Nari

2700 करोड़ के मालिक है ऋतिक फिर भी साथ नहीं रखते दोनों बेटे, वजह तलाक के बाद लिया 1 फैसला

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Nov, 2021 02:53 PM
2700 करोड़ के मालिक है ऋतिक फिर भी साथ नहीं रखते दोनों बेटे, वजह तलाक के बाद लिया 1 फैसला

बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां रही हैं जिन्हें आम लोग भी अपना आइडल मानते थे लेकिन इनका रिश्ता टूटने पर फैंस का दिल भी टूट गया। इन्हीं में से एक जोड़ी थी ऋतिक रोशन और सुजैन खान की। इनकी रियल लाइफ स्टोरी से कई लोग इंप्रेस हुए लेकिन शादी के कई साल बाद जब यह कपल अलग हुआ तो लोग हैरान रह गए। क्योंकि किसी ने सोचा ही नहीं था कि इनके रिश्ते में भी खटास आएगी। वही भले ही यह कपल ने तलाक ले लिया है लेकिन इनके बीच की दोस्ती आज भी कायम है।

ऋतिक के साथ क्यों नहीं रहते इनके दोनों बच्चे?

तलाक लेने के बाद भी ये एक-दूसरे को सपोर्ट करते है और सम्मान भी। इनके तलाक के बाद सभी को एक चीज ने काफी हैरान किया कि ऋतिक रोशन के पास बेशुमार दौलत है फिर भी उनके बेटे एक्टर के साथ क्यों नहीं रहते। रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतिक रोशन 2700 करोड़ रुपए के मालिक है और लग्जरी लाइफस्टाइल जीते है तो ऐसे में अपने दोनों बेटों से अलग रहना काफी चौंका देने वाला है। दरअसल, इसके पीछे भी ऋतिक की अहम भूमिका है। दरअसल, इनका तलाक भी म्यूचुअल था। इन्होंने वकील तक एक ही किया था। दोनों का वकील तक एक ही था। तलाक को लेकर इनके बीच में क्या-क्या फैसले हुए इसकी भनक तक नहीं किसी को लगी। वहीं दूसरी ओर दोनों ने अपने बच्चों की जॉइंट कस्टडी रखी ताकि बाद में दोनों के बीच किसी तरह की अनबन ना हो हालांकि, कस्टडी मिलने के बाद भी बच्चे सुजैन के साथ ही रहते हैं और इससे ऋतिक को कोई आपत्ति भी नहीं थी। इसकी पीछे की वजह यह है कि ऋतिक रोशन बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर है और काम के सिलसिले में उन्हें काफी ट्रैवल करना पड़ता है और वह घर पर भी कम समय बिता पाते हैं। ऐसे में उन्हें यही बेस्ट लगा कि उनके दोनों बेटे अपनी मां के साथ रहें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sussanne Khan (@suzkr)

साल 2000 में की थी दोनों ने शादी 

ऋतिक के इस फैसले ने लोगों को काफी इंस्पायर किया। क्योंकि अक्सर कपल तलाक के वक्त बच्चों की कस्टडी को लेकर लड़ते है। वही इस कपल ने खुद से पहले बच्चों के लिए बेस्ट स्थिति के बारे में सोचा वो भी अपनी ईगो और रिलेशनशिप में आई कड़वाहट को साइड रखकर। जो कि लोगों को बेस्ट लगा। बता दें कि ऋतिक रोशन ने सुजैन खान से शादी साल 2000 में की थी।  इसी साल एक्टर की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई थी जिसमें वो लीड रोल में दिखे थे। इस फिल्म के सुपरस्टार होने के बाद लड़कियों के बीच ऋतिक काफी फेमस हो गए थे खुद एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद उन्हें 30 हजार लड़कियों के रिश्ते आए थे। लेकिन एक्टर ने सुजैन को अपना लाइफ पार्टनर चुना। साल 2014 में इनका तलाक हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

तलाक के कई सालों बाद एक इंटरव्यू में सुजैन खान ने अपने तलाक पर  बात करते हुए कहा था, ‘हम लोग जीवन के एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गए थे जहां हमने अलग होना ही ठीक समझा था। हमें अपने रिश्ते में ये जानना बहुत जरूरी था और मैं किसी भी कीमत एक खराब रिश्ते में नहीं रहने को तैयार थी।’ तलाक के बाद ना ही अभी तक सुजैन ने दूसरी शादी करवाई और ना ही ऋतिक ने।


 

Related News