03 MAYFRIDAY2024 7:51:46 AM
Nari

जानिए कौन है Sylvester daCunha जिन्होंने अटरली बटरली गर्ल को दुनियाभर में किया मशहूर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Jun, 2023 11:43 AM
जानिए कौन है Sylvester daCunha जिन्होंने अटरली बटरली गर्ल को दुनियाभर में किया मशहूर

अमूल ब्रांड भारत में बहुत ही ज्यादा मशहूर है। इसके प्रोडक्ट्स आपको हर भारतीय किचन में मिल ही जाएंगे। सबसे ज्यादा अमूल को उसकी प्यारी से अमूल गर्ल की वजह से जाना जाता है। इस cartoon character की ही वजह से ये ब्रांड दुनियाभर में इतना ज्यादा फेमस है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस गजब के marketing campaign और इस गर्ल को बनाने के पीछे किसका हाथ है। उनका है Sylvester daCunha, जिन्होंने मंगलवार की इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ये अमूल के भारतीय एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री के एक दिग्गज हैं जो की साल 1960 से अमूल से जुड़े हुए थे। आइए आपको बताते हैं आज Sylvester daCunha के लाजवाब सफर के बारे में...

PunjabKesari

 मार्केटिंग स्पेशलिस्ट थे Sylvester daCunha

सिल्वेस्टर का बिजनेसमैन और मार्केटिंग स्पेशलिस्ट थे। उनका जन्म मुंबई में हुआ था। मार्केटिंग और advertising के क्षेत्र में उन्होंने बहुत सारा काम किया है। सबसे ज्यादा योगदान उन्होंने अमूल कंपनी को दिया। जब अमूल ब्रांड मार्केट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा था, तो उन्होंने अमूल गर्ल कैंपेन की स्थापना की थी। नीले रंग के बाल, सफेद और लाल डॉट फ्रॉक पहनी अमूल गर्ल उसकी ब्रांड आइडेंटिटी बन चुकी है।ये छोटी सी बच्ची को अमूल ड्रेस में दिखाया था और उन एड्स के जरिए अलग-अलग मौकों को अलग-अलग मैसेज देती थी। ये कैंपेन अमूल ब्रांड की पहचान बन गया था और लोग अमूल को उस अमूल गर्ल की वजह से पहनाने लगे थे।

 

PunjabKesari

 

खुद भी की एडवरटाइजिंग एजेंसी की स्थापना

सिल्वेस्टर ने बाद में मुंबई में एडवरटाइजिंग एजेंसी देनीज और दा कुन्हा की स्थापना की।उन्होंने इस एजेंसी के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में एड्स और प्रमोशनल की एक्टिविटीज की शुरुआत की। उन्होंने अपने जीवनकाल में मार्केटिंग और एड्स क्षेत्र में रहने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन के रूप में अपनी पहचान बनी। लेकिन उन्हें सब से ज्यादा अमूल को एक फेमस ब्रांड बनाने में योगदान देने के लिए याद किया जाता है। उन्होंने इस ब्रांड को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई।

Related News