19 APRFRIDAY2024 5:52:32 AM
Nari

डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं हरनाज कौर संधू, दुबलेपन को लेकर लोग उड़ाते थे मजाक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Dec, 2021 06:06 PM
डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं हरनाज कौर संधू, दुबलेपन को लेकर लोग उड़ाते थे मजाक

पंजाब की सुंदरी हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इससे पहले वह मिस डीवा मिस यूनिवर्स इंडिया-2021 का ताज भी अपने नाम कर चुकी हैं। एक्ट्रेस कृति सेनन ने खुद हरनाज के सिर यह‍ प्रतिष्ठ‍ित ताज सजाया था। बता दें कि 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट साल 2021, दिसंबर में इजराइल में हुआ, जिसमें देश-विदेश की कई लड़कियों ने हिस्सा लिया। बता दें कि इस ब्यूटी पेजेंट रेस में अब तक सुष्म‍िता सेन, लारा दत्ता, सेल‍िना जेटली, नेहा धूप‍िया जैसी कई एक्ट्रेस देश का मान बढ़ा चुकी हैं। वहीं, अब हरनाज ने ताज अपने नाम करके ना सिर्फ माता-पिता बल्कि देश का गौरब भी बढ़ाया।

कौन है हरनाज संधू?

चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू एक स‍िख पर‍िवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग करने का शौक था। टीनएज के दिनों में ही उन्होंने ब्यूटी पेजेंट कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेना शुरु कर दिया था। वह 2017 में मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब भी जीत चुकी हैं।

PunjabKesari

लोग कहते थे खाना नहीं मिलता क्या?

हरनाज को दुबलेपन के कारण टीनएज में बॉडी शेमिंग और बुलिंग का सामना भी करना पड़ा। लोग उन्हें देखकर माचिस की तीली, सीक-सलाई, हवा में मत जाना, कहकर चिढ़ाते थे। कुछ कहते लगता है खाना नहीं मिलता बेचारी को। हालांकि हरनाज कहती हैं कि उस वक्त मुझे जितना नीचे गिराया गया, उससे सीख लेकर वह उतनी ही ऊंची उठ चुकी हैं। उनके माता गाइनेकोलॉजिस्ट और पिता बिजनेसमैन है लेकिन उन्होंने कभी अपनी इच्छाओं का बोझ हरनाज पर नहीं डाला। हरनाज की मां का कहना है कि वो कभी जज बनना चाहती थी लेकिन उसे थिएटर में भी काफी दिलचस्पी थीं। उन्हें पशुओं से भी खास लगाव है।

फ‍िटनेस और योग लवर

मॉडलिंग के अलावा हरनाज फ‍िटनेस और योग लवर भी हैं और खुद को फिट रखने के लिए कई तरह योग व एक्सरसाइज करती हैं। यही नहीं, जब वह बॉडी शेमिंग के कारण डिप्रेशन में थी तो योग और एक्सरसाइज से ही उससे बाहर निकली। साल बाद 2018 में वह मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 का ताज अपने नाम कर चुकीं है। इसके अलावा उन्होंने मिस इंड‍िया-2019 में भी हिस्सा लिया लेकिन टॉप 12 तक पहुंचने के बाद वह रेस से बाहर हो गई थीं।

पंजाबी फिल्मों में भी कर चुकी हैं काम

बता दें कि वह द लैंडर्स म्यूज‍िक वीड‍ियो 'Tarthalli' में काम कर चुकी हैं। यही नहीं, वह दो पंजाबी फिल्में 'Bai Ji Kuttange' और 'Yaara Diyan Poo Baran' में भी हैं, जो साल 2022 में रिलीज होगी।

PunjabKesari

मिस डीवा पेजेंट में जज को ऐसे किया था इम्प्रेस

हरनाज को प्रकृति से भी बहुत प्यार है। ग्लोबल वार्म‍िंग व प्रकृति संरक्षण को लेकर उनके विचार से ही उन्होंने मिस डीवा पेजेंट की जज पैनल को इंप्रेस किया था। उनका मानना है कि अभी हमारे पास धरती को बचाने के लिए समय है इसल‍िए हर किसी को जितना हो सके प्रकृति में सहयोग देना चाहिए। फिलहाल वह पब्ल‍िक एडमिन‍िस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं और उनका उद्देशय अपने माता-प‍िता व देश को गौरवान्व‍ित करना है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा हरनाज की इंस्पिरेशन का, जिसका जिक्र वह कई बार कर चुकी हैं।

Related News