12 MAYSUNDAY2024 10:55:39 AM
Nari

Sooraj Pancholi की मां Zarina Wahab के पास Talent भी था फिर भी खाए धक्के!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Apr, 2023 04:46 PM

बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली, जिया खान केस से बरी हो गए हैं। सूरज की मां और एक्ट्रेस जरीना वहाब भी काफी खुश नजर आई। बेटे को केस से बरी जो कर दिया गया है। बेटे का करियर तो इतना शानदार नहीं रहा लेकिन सूरज के मां और पिता दोनों ही फेमस एक्टर रहे हैं हालांकि मां को इतनी आसानी से फेम नहीं मिला था इसके लिए उन्होंने कड़ा और लंबा संघर्ष किया है।

चलिए आपको आज जरीना वहाब के बारे में ही बताते हैं। जरीना का जन्म 17 जुलाई साल 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मुस्लिम परिवार हुआ था। वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हिंदी, इंग्लिश के अलावा उर्दू और तेलुगु भाषा में भी उनकी अच्छी पकड़ रही है।

PunjabKesari

जरीना ने अपने करियर की शुरुआत से पहले एक्टिंग की ट्रेनिंग ली उन्होंने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट से उन्होंने एक्टिंग का कोर्स किया है। एक्टिंग में लाजवाब होने के बावजूद उन्हें आसानी से मौका नहीं मिला। वहीं सांवला रंग होने के चलते भी जरीना के हाथ से कई मौके निकलते जा रहे थे जिससे उनका संघर्ष और बढ़ गया था।

PunjabKesari

कड़ी मेहनत के बाद उनके हाथ ऋषिकेश मुखर्जी की 'गुड्डी' लगी थी लेकिन बाद में इस फिल्म में जया बच्चन को कास्ट कर लिया गया जिनसे जया बच्चन को इंडस्ट्री में फेमस कर दिया था।  हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा जाता है कि राज कपूर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि उन्हें जरीना का बिहेवियर पसंद नहीं आया था। जरीना वहाब के पास अपने करियर के लिए पहले से ही एक बैकअप प्लान तैयार था अगर उन्हें फिल्मों में सफलता नहीं मिलती तो वो केबिन क्रू मेंबर के रूप में एयरलाइंस में शामिल होने के लिए तैयार थी।

PunjabKesari

इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और फिल्मों में रोल पाने का अपना संघर्ष जारी रखा। जल्द ही उनकी मेहनत रंग लाई। अभिनेता देव आनंद अपनी नई फिल्म 'इश्क, इश्क, इश्क' के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं। इस मौके को जरीना वहाब हाथ से नहीं जाने देना चाहती थीं। बस फिर क्या था वह सीधे महबूब स्टूडियो पहुंचीं और ऑडीशन दिया। फिल्म में जरीना वहाब को जीनत अमान की बहन का रोल मिला था। हालांकि उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन जरीना वहाब को फैंस का प्यार मिला।  फिल्म चितचोर में वो लीड रोल में थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की लेकिन  उन्हें वो सफलता नहीं मिली जो मिलनी चाहिए थी। उसके बाद उन्हें बॉलीवुड में बुर्जुगों वाले रोल मिले जिसमें वह सास व मां के रोल में ज्यादा नजर आई। इसके बाद वह क्योंकि सास भी कभी... यहां मैं घर घर खेली, मधुबाला एक इश्क, मायका जैसे कई सीरियल्स में नजर आई।

PunjabKesari

जरीना एक अवल दर्जे की सहज एक्टर रही हैं इसलिए आज के सीन्स उन्हें रास नहीं आते तभी तो उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि  'समय काफी बदल गया है और फिल्म देखने का लोगों का तरीका भी काफी बदला है. खासतौर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर। वहां ऐसे कुछ सीन्स आते हैं तो मैं उठकर चली जाती हूं। हम पति-पत्नी टीवी ही बंद कर देतें हैं। पहले फिल्में ऐसीं बनती थीं कि आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर देख सकें, लेकिन आज के दौर में ऐसा नहीं हैं। बेशक मॉर्डन दौर को देखते हुए दुनिया बदल जाए लेकिन वहाब अपनी जगह से कभी भी नहीं बदल सकती।

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपने से 6 साल छोटे एक्टर आदित्य पंचोली से शादी की थी। दोनों एक फिल्म शूट के दौरान मिले थे और एक दूसरे के करीब आए थे। दोनों ने शादी तो कि लेकिन जरीना की मां खुश नहीं थी। खैर जरीना और आदित्य ने इस रिश्ते को निभाया। दोनों के दो बच्चे हैं सूरज पंचोली और सना पंचोली। लेकिन जरीना की एक्टिंग की लोग आज भी उतनी ही तारीफ करते हैं जितनी पहले करते थे। 

PunjabKesari

Related News