23 APRTUESDAY2024 11:03:34 PM
Nari

जब नाना पाटेकर के करीबी ने हड़प ली थी पूरी प्रॉपटी, सड़कों पर पेंट कर चलाया घर

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 28 Dec, 2020 12:40 PM
जब नाना पाटेकर के करीबी ने हड़प ली थी पूरी प्रॉपटी, सड़कों पर पेंट कर चलाया घर

फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। जिनमें से कुछ की किस्मत उनका साथ देती है और वे आम इंसान से स्टार बन जाते हैं। उन्हें दौलत और शौहरत के साथ स्टारडम भी मिलता है। बाॅलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जो पहले बहुत साधारण सी जिंदगी गुजारते थे। उन्हीं में से एक नाना पाटेकर की आज हम बात करेंगे। नाना पाटेकर के अभिनय की तो दुनिया कायल है। वे इंडस्‍ट्री में अपने डॉयलाग को बोलने के स्‍टाइल को लेकर भी काफी मशहूर हैं लेकिन एक समय उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब खाने तक के मोहताज हो गया थे।

PunjabKesari

करीबी ने हड़प ली थी नाना पाटेकर की प्राॅपर्टी

इस बात का खुलासा खुद नाना पाटेकर ने किया था। एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा था कि उनके पिता  टेक्सटाइल पेंटिंग का बिजनेस करते थे। एक बार उनके परिवार के करीबी ने धोखे से उनकी सारी प्राॅपर्टी हड़प ली थी। नाना पाटेकर के पिता को इसका काफी गहरा सदमा लगा था। यहां तक कि एक्टर का पूरा परिवार खाने तक का मोहताज था। उस समय एक्टर की उम्र सिर्फ 13 साल की थी। जिसके बाद नाना पाटेकर ने अपने पिता की मदद करने का फैसला लिया था। 

सड़कों की जेब्रा क्रासिंग पेंट करते थे नाना पाटेकर

नाना पाटेकर ने अपने पिता की मदद करने के लिए पेंटिंग का काम शुरू किया। वह सड़कों की जेब्रा क्रासिंग और फिल्मों के पोस्टर पेंट किया करते थे। इस काम के लिए एक्टर को 35 रुपए महीना मिलते थे। उनके इन पैसों से नाना पाटेकर का घर चलता था। मगर उनकी जिंदगी में तो मानों दुख खत्म ही नहीं हो रहे थे। 

PunjabKesari

एक्टर ने नहीं मानी हार

जब नाना पाटेकर 28 साल के तब उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए। हालांकि एक्टर ने इसके बाद भी हार नहीं मानी और खुद को संभाला। उन्होंने ग्रेजुएशन करने के लिए आर्ट्स कॉलेज में एडमिशन लिया। जिसके बाद उन्होंने एड एजेंसी में काम करना शुरू किया। इस दौरान उनकी मुलाकात स्मिता पाटिल से हुई जिन्होंने उन्हें रवि चोपड़ा से मिलवाया। इसके बाद नाना ने फिल्मों में काम करना शुरू किया।

पद्मश्री से किया गया सम्मानित

नाना पाटेकर को अब तक कई बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान भी मिल चुका है।

PunjabKesari

पत्नी से अलग रह रहे नाना पाटेकर

नाना पाटेकर शादीशुदा होते हुए भी पत्नी नीलकांति से अलग रह रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक भी नहीं दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के अफेयर का पता एक्टर की पत्नी को लग गया था। जिसके बाद वह उन्हें छोड़कर चली गई थी। हालांकि एक्टर ऐसी किसी भी बात को मानने से इंकार करते हैं।

Related News