02 MARTUESDAY2021 5:56:20 PM
Nari

एकता कपूर की 14 अंगूठियों का राज, पिता की वजह से रह गई कुंवारी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 10 Jun, 2020 01:06 PM
एकता कपूर की 14 अंगूठियों का राज, पिता की वजह से रह गई कुंवारी

एकता कपूर टीवी व बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा है। एकता इंडस्ट्री की वो शख्स है जिन्होंने कई लोगों की किस्मत बनाई। लेकिन कहते है ना अंधविश्वास एक ऐसी सोच है जो इंसान को पूरी तरह बदल देती है। अंधविश्वास से जुड़े लोग हर जगह मिल जाते हैं, फिर भला वो फिल्म इंडस्ट्री ही क्यों ना हो। एकता कपूर खुद को अंधविश्वासी नहीं मानती, लेकिन वो अपनी कामयाबी के लिए जो पैंतरे इस्तेमाल करती हैं वो उन्हें अंधविश्वासी कहने पर मजबूर कर देते हैं।

हाथों में बांधती है धागे-ताबीज

Ekta Kapoor will see you now | Tehelka - Investigations, Latest ...

एकता कपूर का लुक दूसरे सेलेब्स से एकदम अलग हैं। उनके हाथों में एक-दो नहीं बल्कि ढेर सारे धागे बंधे हुए होते हैं। इनमें ताबीज, कलावा और दूसरे पूजा-पाठ के धागे शामिल हैं। एक वक्त तो एकता के माथे पर बड़ा सा तिलक भी दिखाई देता था। हालांकि, अब वो दिखाई नहीं देता। वह कई सारी अंगूठियां पहनती हैं, किसी उंगली में तो उन्होंने दो-दो अंगूठियां पहन रखी हैं, जिनमें रत्न, गोल्ड और डायमंड जड़े हुए होते हैं।

उंगलियों में पहनती है 14 अंगूठियां

Ekta Kapoor is rebooting an old show but wants us to guess the ...

यह अंगूठियां एकता कपूर की पहचान का एक हिस्सा भी है। एक इंटरव्यू में एकता ने कहा था कि मैं अक्सर सोचती हूं कि काश मेरी ज्यादा उंगलियां होती क्योंकि मैंने अब हर उंगली पर दो-तीन अंगूठियां पहननी शुरू कर दी हैं। मैं 14 अंगूठियां पहनती हूं और मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। मेरी मां तो ये भी कहती हैं कि मेरी उंगलियां खत्म हो जाएंगी। उनका मानना है कि 14 अंगूठियां पहनने पर भी वह खुद को अंधविश्वासी नहीं मानती। इसके अलावा वे 3, 6, और 9 नंबर को अपना लकी नंबर मानती है। एकता ज्योतिष में काफी विश्वास रखती हैं। वह हर काम अपने पर्सनल एस्ट्रोलॉजर से पूछकर ही करती हैं। उन्होंने ज्योतिष के कहने पर ही अपने सीरियल का पहला लेटर 'K' रखा। जिनमें क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कुमकुम भाग्य, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की जैसे सीरियल शामिल हैं।

शादी को लेकर किया खुलासा

StarGaze: Sofia's bikini birthday, 'Dirty' team gets together ...

इसके अलावा हर कोई ये भी जानना चाहता है एकता ने अभी तक शादी क्यों नहीं की। इस बात का खुलासा भी एकता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। एकता ने बताया था कि जब वह छोटी थी तब वह जल्दी शादी करना चाहती थीं। उनका प्लान था कि वह 22 साल तक शादी कर ले। लेकिन जब वह 17 साल की थी तब उनके पापा जितेंद्र ने उन्हें कहा था कि या तो काम करो या फिर शादी। मैं चाहता हूं कि तुम अभी काम करो। जिसके बाद एकता ने काम करना शुरू कर दिया और काम में इतनी बिजी हो गईं कि आज तक वह शादी ही नहीं कर पाईं।

सेरोगेसी के जरिए बनी मां

Ekta Kapoor wishes son Ravie on his first birthday; shares 'being ...

आज एकता कपूर एक बेटे की मां है। जिसका नाम एकता ने रवि कपूर रखा है। बता दें कि एकता कपूर ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वे सरोगेसी के जरिए मां बनी है।  एक इंटरव्यू के दौरान एकता ने बताया था कि उन्होंने 36 की साल की उम्र में अपने एग फ्रीज करवा दिए थे। क्योंकि वह कन्फ्यूज थी कि शादी करेंगी या नहीं या फिर बहुत लेट शादी करेंगी।

Related News