27 APRSATURDAY2024 2:23:00 PM
Nari

दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू! इस महीने रोजाना आ सकते हैं 20-25 हजार कोरोना के केस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Jan, 2022 12:55 PM
दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू! इस महीने रोजाना आ सकते हैं  20-25 हजार कोरोना के केस

कोरोना के मामलों में तेजी वैश्विक महामारी की तीसरी लहर की ओर इशारा करती है, जैसा कि कई अन्य देशों में देखा जा रहा है। भारत में पिछले सात से 10 दिन में कोविड संक्रमण की प्रकृति पर गौर करने के बाद विशेषज्ञों ने अंदाजा लगाया है कि देश जल्द ही तीसरी लहर के चरम पर पहुंच जाएगा। आने वाले दिनों में दिल्ली पर संकट और गहरा सकता है, जिसके चलते सरकार वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला ले सकती है। 

PunjabKesari
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने एक चैनेल के साथ बातचीत में बताया कि- दिल्ली में जनवरी के मध्य तक एक दिन में 20-25,000 मामले देखे जा सकते हैं। चिंता कीबात यह है कि उन दिनों अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या बढ़ सकती है। इसी कड़ी में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) नए  प्रतिबंधों पर विचार कर सकता है। 

PunjabKesari

डीडीएमए ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में 'येलो अलर्ट' के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी। दिल्ली ‘लेवल 4’ (रेड अलर्ट) प्रतिबंधों के दौर में पहुंच गई है, जिसमें अधिकांश गतिविधियों पर रोक और पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाता है। लगातार दो दिनों तक संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक होने के बाद 'रेड अलर्ट' लागू किया जाता है।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार मंगलवार की बैठक में विचार किया जाएगा कि क्या ओमीक्रोन के प्रसार पर काबू के लिए कुछ और करने की आवश्यकता है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि शहर में हालांकि दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि ज्यादातर लोगों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे या उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन से संक्रमित किसी भी मरीज को दिल्ली के अस्पतालों में अब तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है।

Related News