25 APRTHURSDAY2024 12:16:02 AM
Nari

मानसा वाराणसी के सिर सजा मिस इंडिया-2020 का ताज, खुद को मानती हैं वुमन ऑन मिशन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Feb, 2021 02:05 PM
मानसा वाराणसी के सिर सजा मिस इंडिया-2020 का ताज, खुद को मानती हैं वुमन ऑन मिशन

ब्यूटी कॉन्टेस्ट पैजेंट VLCC फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड-2020 के विजेताओं की धोषणा हो चुकी है। इसमें  तेलंगाना की मानसा वाराणसी के सिर विजेता का ताज सजा। वहीं, मान्या सिंह फर्स्ट रनरअप और मनिका शियोकांड दूसरी रनरअप रहीं। 

कौन हैं मानसा वाराणसी?

तेलंगाना, हैदराबाद की रहने वाली मानसी ने वसवी कॉलेज से कंप्यूटर इंजिनियरिंग में डिग्री हासिल की है। फिलहाल वह एक FIX सर्टिफिकेशन इंजीनियर के तौर पर काम करती हैं। हालांकि इस पैजेंट में हिस्सा लेने से पहले वह एक नामी फर्म के साथ बतौर ऐनलिस्ट काम कर चुकी हैं। उन्हें भरतनाट्यम और आर्ट्स बहुत दिलचस्पी है, जिसकी वजह से उन्होंने इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। वह 8 साल से भरतनाट्यम और 4 साल की उम्र से क्लासिकल संगीत से जुड़ी हुई है।

PunjabKesari

खुद को मानती हैं वुमन ऑन मिशन

मानसा ने बताया कि उन्होंने पिछले साल ही मिस इंडिया बनने का ख्वाब देखा, जिसके बाद वो अपने इस सपने को पूरा करने में जुट गई। इससे पहले वह मिस तेलंगाना भी रह चुकी हैं। वह खुद को वुमन ऑन मिशन कहती हैं।

PunjabKesari

NGO के साथ मिलकर कर रहीं बच्चों के लिए काम

बता दें कि इस मानसा कई NGO के साथ ही जुड़ी हुई है, जो बच्चों की पढ़ाई पर काम करते हैं। उनका मानना है कि हर बच्चों के लिए एजुकेशन जरूरी है इसलिए यह सभी तरह पहुंचे यही अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक पहुंचकर उन्हें सुरक्षित महसूस करवाना चाहती हैंजो उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

इस एक Quote ने बदल दी जिंदगी

मानसा ने बताया कि उन्हें पढ़ना बहुत पसंद है और छुट्टी में वह उन्हें वेब सीरीज देखने अच्छी लगता है। उन्होंने एक कोट 'आपकी जिंदगी में तब तक कुछ असाधारण नहीं होगा, जब तक कि आप खुद कुछ ऐसा करने की ओर कदम नहीं बढ़ाएंगे।' पढ़ा था, जिससे उन्हें काफी प्रेरणा मिला। इसे पढ़ने के बाद ही उन्होंने मिस इंडिया में हिस्सा लेने का भी फैसला किया।

PunjabKesari

स्पोर्ट्स में भी दिलचस्पी

स्पोर्ट्स की बात करें तो मानसा स्विमिंग, टेबल टेनिस और बैडमिंटन खेलने में भी माहिर है लेकिन वो खुद को स्पोर्ट्सपर्सन नहीं मानती। वहीं, पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्हें हैदराबादी बिरयानी काफी पसंद है।

PunjabKesari

Related News