08 SEPSUNDAY2024 5:12:20 AM
Nari

नहीं खराब होगी सब्जियां, रसोई में इस तरह स्टोर करें Vegetables

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Oct, 2022 04:49 PM
नहीं खराब होगी सब्जियां, रसोई में इस तरह स्टोर करें Vegetables

महिलाओं का खाना बनाने का बहुत ही शौक होता है। ऐसे में वह अंतिम मौके पर भी सारे किचन के काम आसानी से खत्म कर लेती हैं। इन्हें स्मार्ट किचन टिप्स कहते हैं। लेकिन बिजी वुमेन्स के लिए घर और ऑफिस संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में उनके कई किचन के काम भी रह जाते हैं। अच्छी तरह से सब्जियां स्टोर न कर पाने के कारण सब्जियां खराब भी हो जाती हैं। लेकिन आपको ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिनके जरिए आप सब्जियों को आसानी से किचन में स्टोर कर पाएंगी। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

नहीं काले होंगे आलू 

कई बार महिलाएं आलू पहले से ही काटकर रख लेती हैं लेकिन ज्यादा समय तक बाहर पड़े रहने के कारण आलू खराब भी हो सकते हैं। ऐसे में आप आलू को काटकर हमेशा ठंडे पानी में स्टोर करें। ठंडे पानी में स्टोर करने से आलू लंबे समय तक काले नहीं होंगे और खराब भी नहीं होंगे।

PunjabKesari

केले को करें स्टोर 

केले भी लंबे समय तक स्टोर करने के लिए आप केले के गुच्छे को प्लास्टिक या फोयल पेपर से रैप कर दें। इससे लंबे समय तक केले खराब नहीं होंगे और ताजे भी रहेंगे। 

कटे फल नहीं होंगे खराब 

फल भी यदि काटकर रख दिए जाएं तो वह खराब हो जाते हैं। ऐसे में आप कटे हुए फल जैसे सेब पर नींबू का रस लगा दें। इससे सेब लंबे समय तक खराब नहींं होगा। इसके अलावा आप बाकी फलों पर शहद का पानी लगा दें। शहद का पानी लगाने से भी फल नहीं खराब होंगे। 

PunjabKesari

नहीं खराब होगी ब्राउन शुगर 

ब्राउन शुगर यदि आप लंबे समय तक स्टोर करके रखना चाहते हैं तो उसमें संतरे का छिलका या उसका टुकड़ा डाल दें। इससे ब्राउन शुगर खराब नहीं होगी। 

शावर कैप का करें इस्तेमाल 

आप शावर कैप का इस्तेमाल खाने को हवा के कणों से बचाने के लिए कर सकते हैं। शावर कैप से सिर्फ आपके बाल ही नहीं बल्कि खान भी साफ रहता है। लेकिन खाने के लिए आप साफ शावर कैप का ही इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari


 

Related News