09 FEBTHURSDAY2023 8:39:47 AM
Nari

ये मूर्तियां लाएंगी घर में सुख-समृद्धि, आशियाने से दूर होगी धन संबंधी समस्याएं

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Jan, 2023 03:24 PM
ये मूर्तियां लाएंगी घर में सुख-समृद्धि, आशियाने से दूर होगी धन संबंधी समस्याएं

घर में मौजूद नेगेटिव और पॉजीटिव एनर्जी दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को अपनाने से घर में मौजूद एनर्जी दूर होती है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का भी वास होता है। लोग घर की सजावट के लिए अलग-अलग तरह की मूर्तियां रखना पसंद करते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ मूर्तियां घर में रखना बहुत ही शुभ मानी जाती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

श्रीकृष्ण और राधाजी की मूर्ति 

श्रीकृष्ण और राधाजी की मूर्ति वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखना बहुत ही शुभ मानी जाती है। मान्यताओं के अनुसार, इससे कभी भी घर में पैसे की कमी नहीं रहेगी और घर के सदस्यों का झगड़ा भी दूर होता है। 

PunjabKesari

घोड़े की मूर्ति 

घोड़े की मूर्ति घर में रखने से नौकरी और व्यापार संबंधी दिक्कतें दूर होती हैं। इस मूर्ति को घर में रखने से तरक्की का आगमन भी होता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, घर में घोड़े की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा भी नहीं होता। 

कछुए की मूर्ति 

कछुए की मूर्ति घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, आप इसे उत्तर या पूर्व दिशा में रख सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कछुआ मेटल या फिर लकड़ी का नहीं होना चाहिए। 

PunjabKesari

हाथी की मूर्ति 

घर में चांदी या पीतल के हाथी की मूर्ति रखना भी बहुत ही शुभ मानी जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरुम में हाथी के पीतल की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच में प्यार बढ़ता है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास भी होता है। वहीं चांदी की हाथी की मूर्ति घर में रखने से जिंदगी में राहु से जुड़े दोष दूर होते हैं। 

गणेश जी की मूर्ति 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर, दुकान, ऑफिस में गणेश जी की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि गणेश जी की सूंड बाएं तरफ होनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में बैठे हुए गणेश जी और ऑफिस में खड़े मुद्रा में गणेश की मूर्ति लगाना शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari

एक्वेरियम 

घर में रखना एक्वेरियम रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। एक्वेरियम खुशहाली और शांति आती है। आप इसे घर की उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना चाहिए। 


 

Related News