14 JULSUNDAY2024 4:26:16 AM
Nari

इन 5 वजहों से व्यक्ति के हाथ में नहीं टिकता है धन, आप भी जान लें ये Vastu Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Sep, 2023 04:16 PM
इन 5 वजहों से व्यक्ति के हाथ में नहीं टिकता है धन, आप भी जान लें ये Vastu Tips

हर इंसान को ज्यादा पैसा कमाने की चाह होती है। कई बार लोग अच्छी कमाई तो करते हैं लेकिन पैसा उनके हाथ में बचता नहीं है। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनसे लक्षमी प्रसन्न रहती है और उनके हाथ में हमेशा पैसे रहते हैं। अगर आपके भी हाथ में धन नहीं टिकता है तो वास्तु शास्त्र में कुछ आसान उपाय हैं जिससे अगर आप फॉलो करते हैं तो जमकर धन वर्षा होगी...

इस दिशा में ना रखें कूड़ेदान

घर की सफाई का सीधा प्रभाव हमारी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तर पूर्व यानी ईशान कोण में कूड़ादान या कचरा नहीं रखना चाहिए। मान्यता है कि इस दिशा में गंदगी रखने से घर में धन का आगमन नहीं होता है।

PunjabKesari

नल से नहीं टपकना चाहिए पानी

वास्तु शास्त्र के अनुसार नल से लगातार पानी टपकना अशुभ होता है। मान्यता है कि इससे पैसे खर्च ज्यादा होते हैं और घर में बरकत नहीं होती।

इस दिशा में ना बनाएं रसोई 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रसोई आग्नेय कोण यानी दक्षिण- पूर्व दिशा में होनी चाहिए। पश्चिम दिशा में रसोई घर में धन का आगमन अच्छा रहता है, लेकिन बरकत नहीं होती है, यानी धन आते ही खर्च होता रहता है।

PunjabKesari

तिजोरी की दिशा

घर में तिजोरी की दिशा का प्रभाव आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी को दक्षिण दिशा की दीवार से सटाकर इस तरह से बनवाना चाहिए ताकि उसका मुख उत्तर दिशा की ओर रहे। मान्यता है कि तिजोरी का मुख उत्तर दिशा की ओर होने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है।

टूटा बेड न रखें

घर में कोई भी टूटी- फूटी चीज नहीं रखनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार घर में टूटा हुआ बेड या पलंग नहीं रखना चाहिए, इससे आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में धन का आवक बढ़ता है।

PunjabKesari

Related News