06 APRMONDAY2020 9:10:18 AM
Nari

वास्तु के ये 7 उपाय सास-बहू में नहीं होनें देंगे मन-मुटाव

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Feb, 2020 11:30 AM
वास्तु के ये 7 उपाय सास-बहू में नहीं होनें देंगे मन-मुटाव

सास-बहु का झगड़ा केवल आपस का ही नहीं रहता बल्कि इसका प्रभाव पूरे घर पर पड़ता है। अगर तो बहु सास की पूरी इज्जत करे और सासु मां भी बहु को बेटी जैसा स्नेह दे, तो शायद किसी घर में सास बहू के बीच झगड़े हों ही न। मगर यदि दोनों पक्ष आपस में समझदारी के साथ नहीं रहते, तो लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है। अगर आप भी किसी घर की बहू हैं या फिर आप नई-नई सास बनी है, और आप दोनों के बीच कुछ मन-मुटाव चल रहे हैं, तो इन झगड़ों से पीछा छुड़वाने के लिए आप वास्तु के कुछ टिप्स अपना सकते हैं, जैसे कि...

 

साउथ वेस्ट है बेस्ट

घर में बड़ों का कमरा यानि कि सास-ससुर का कमरा हमेशा साउथ वेस्ट में रहना चाहिए। बड़ों का बेडरुम कभी भी साउथ ईस्ट में न रहे। वास्तु के अनुसार इस दिशा में बड़ों का कमरा होने से उन्हें बेवजह गुस्सा आता है।

Image result for bedroom pics,nari

सोते वक्त ध्यान रखें दिशा

घर की सभी महिलाएं सोते वक्त अपना सिर नार्थ दिशा में रखें। ऐसा करने से उनकी नींद पूरी होगी, जिससे वहा शारीरिक और मानसिक स्तर पर आराम महसूस करेंगी। जिससे उनका मन लड़ाई-झगड़े में कम और अपने घर के कामकाज करने में व्यस्त रहेगा।

बेडरूम का कलर

सास-बहू दोनों को ही अपने कमरे में हॉट कलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसकी बजाए आप हल्के गुलाबी, सफेद और पीले रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। भड़कीले रंग आपके स्वभाव को शांत नहीं रहनेे देते।

झगड़े वाले सीरियल

अक्सर हाउस वाइफ टी.वी. सीरियल देखना पसंद करती हैं। मगर सास-बहु वाले लड़ाई-झगड़े वाले सीरियल देखने की बजाय, धार्मिक, कॉमेटी और कुछ एंटरटेनिंग टाइप ऑफ सीरियल देखा करें। नेगेटिव एनर्जी वाले सीरियल आपकी लाइफ पर गलत असर ही डालेंगे।

Image result for watching tv,nari

तीखी चीजें

रसोई घर में इस्तेमाल होने वाली चाकू-छुरी को हमेशा छुपाकर रखें। इन चीजों को आंखों के सामने रखने से सास-बहू के बीच तकरार और लड़ाई-झगड़े होने की संभावना बनी रहती है।

फेंगशुई का टोटका

फेंगशुई के अनुसार सास-बहू अपनी हस्ती हुई एक तस्वीर अपने दोनों के कमरे में रखें। अगर फ्रेम टांगना है तो उसे कमरे की दक्षिण दिशा की दीवार पर टांगें। फोटो फ्रेम अगर पिंक या फिर डार्क ब्लू रंग का हो तो और अच्छा होगा।

तुलसी

सास-बहू दोनों मिलकर हर रोज शाम तुलसी की पूजा करें। ऐसा हर रोज करने से आप दोनों के बीच हर वक्त प्रेम-प्यार का व्यवहार बना रहेगा।


Image result for tulsi pooja,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News