26 APRFRIDAY2024 12:09:38 AM
Nari

घर में इन Vastu Tips को करें फॉलो, व्यापार में मिलेगी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Apr, 2023 01:18 PM
घर में इन Vastu Tips को करें फॉलो, व्यापार में मिलेगी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

व्यक्ति सारा दिन मेहनत करता है ताकि अपने घर का खर्च चला सके परंतु कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी अच्छा फल नहीं मिल पाता। असफलताओं का जीवन में सामना करना पड़ता है इसका कारण घर का वास्तु दोष हो सकता है। ऐसे में आप वास्तु दोष दूर करने के लिए कुछ नियमों का पालन कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ वास्तु टिप्स जिनका घर में पालन करने से आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

उत्तर-पूर्व दिशा को रखें साफ 

मान्यताओं के अनुसार, घर की उत्तर-पूर्व दिशा को हमेशा साफ रखना चाहिए। इस दिशा को वृद्धि, सफलता, सुख-समृद्धि के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है ऐसे में इस दिशा को साफ रखना चाहिए। इसके अलावा घर में नल या फिर छत पर किसी भी तरह का लीकेज नहीं होना चाहिए। इससे घर में पैसे की कमी हो सकती है। 

PunjabKesari

पूजा स्थान की सही दिशा 

पूजा स्थान घर की उत्तर-पूर्व दिशा में होना शुभ माना जाता है। यह दिशा पूजा के लिए बहुत ही लाभकारी मानी जाती है। 

पानी का फव्वारा 

घर की उत्तर-दिशा में पानी का फव्वारा लगाना शुभ माना जाता है। यह दिशा विकास और सफलता को बढ़ाने में बहुत ही शुभ मानी जाती है। परंतु इस दिशा में पानी का फव्वारा बिना रोशनी का ही लगाएं। 

PunjabKesari

सोने की दिशा का रखें ध्यान 

बेडरुम में हमेशा ध्यान रखें कि सोते समय आपका मुख पूर्व दिशा की ओर हो। इससे आपको करियर में भी सफलता मिलेगी और आपकी मानसिक स्थिति भी सुधरेगी। 

तिजोरी की सही दिशा 

घर में अलमारी या फिर तिजोरी हमेशा उत्तर दिशा में रखनी चाहिए। माना जाता है कि वृद्धि और सफलता के लिए यह दिशा बहुत ही महत्वपूर्ण होती है ऐसे में आप इस दिशा में तिजोरी बनवा सकते हैं। 

PunjabKesari

ऐसा हो ऑफिस का टेबल 

ऑफिस में फर्नीचर और टेबल लकड़ी का होना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपकी करियर में तरक्की होगी और सफलता के नए रास्ते भी खुलेंगे। 


 

Related News