28 JUNTUESDAY2022 11:16:45 AM
Nari

गर्मियों में होने जा रही है शादी तो काम आएंगे ये Wedding Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 May, 2022 02:17 PM
गर्मियों में होने जा रही है शादी तो काम आएंगे ये Wedding Tips

 गर्मियों के दिनों में शादी होने से पहले यह परेशानी रहती है कि कई शादी में कोई परेशानी न हो जाए। इन दिनों मेकअप करना और हैवी वेडिंग आउटफिट पहनना बहुत ही मुश्किल लगता है। लेकिन अगर आपकी भी शादी इन दिनों में होने वाली है तो आप पहले से ही अपनी ध्यान रखना शुरु कर दें। आप शादी से पहले ही कुछ बातों का ध्यान रखकर अपनी शादी को और भी खूबसूरत बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

धूप से करें बचाव 

आप शादी से पहले धूप में जाना कम कर दें। अगर आपको फिर भी किसी जरुरी काम से बाहर जाना पड़ रहा है तो आप सनसक्रीन लोशन लगाकर जाएं। दिन के सारे फंक्शन्स में चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए आप सनसक्रीन का इस्तेमाल जरुर करें। आप एसपीएफ वाले सनसक्रीन का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

हाइड्रेट रहें

आप शादी से पहले खुद को हाइड्रेट रखें। शादी की भागदौड़ में आप अपनी सेहत के साथ बिल्कुल भी खिलवाड़ न करें। भागदौड़, नाच-गाने और बाकी फंक्शन में आपकी एनर्जी भी बहुत ही खर्च होती है। इसलिए आप खुद को हाइड्रेट रखने का प्रयास करें। 

PunjabKesari

पर्याप्त नींद लें 

शादी के फंक्शन्स के चलते थकान होने लगती है। बॉडी को पूरी तरह से आराम भी नहीं मिल पाता। इसलिए आप शादी से पहले ही अच्छी नींद लेनी शुरु कर दें। तपती धूप और झुलसती हुई गर्मी से बचने के लिए आपके शरीर का स्वस्थ होना जरुरी है। इसलिए आप नींद पूरी लेने का प्रयास करें। 

PunjabKesari

हल्के आउटफिट्स का करें चयन

आप गर्मियों में अपनी शादी को एन्जॉय करने के लिए लाइट वेट आउटफिट्स ही कैरी करें। इन दिनों में आप फैब्रिक, कॉटन, लिनेन, रेयॉन जैसे हल्के आउटफिट मेंहदी और हल्दी के फंक्शन के लिए चुन सकती हैं। आप अपनी शादी में भी भारी भरकम लहंगे पहनने की जगह  लाइट वेट साड़ी कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

लाइट मेकअप करें 

आप गर्मियों में अपनी शादी के लिए ज्यादा हैवी मेकअप न करवाएं। आप वॉटप्रूफ मेकअप को गर्मियों के दिनों में प्राथमिकता दें। प्राइमर का इस्तेमाल भी आप कर सकती हैं। इसके अलावा आप पाउडर या फिर मैटिफाइंग प्रोडक्ट्स भी लगा सकती हैं। 

PunjabKesari

 हेयरस्टाइल का रखें ध्यान 

आप इन दिनों ऐसा कोई हेयरस्टाइल न बनवाएं जिसमें आपको बाल खुले छोड़ने पड़े। आप हाई बन जुड़ा या फिर स्टाइलिश चोटी वाला हेयरस्टाइल कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari
 

Related News