08 AUGMONDAY2022 9:32:11 PM
Nari

अरबी छिलने के दौरान नहीं होगी Itching, ट्राई करें ये आसान से तरीके

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 May, 2022 06:15 PM
अरबी छिलने के दौरान नहीं होगी Itching, ट्राई करें ये आसान से तरीके

बिजी वुमेन्स के लिए किचन के काम थोड़े मुश्किल हो जाते हैं। उन्हें दोनों ऑफिस और घर के कामों में संतुलन बना कर रखना पड़ता है। अरबी की सब्जी खाने में तो बहुत ही स्वाद लगती है। लेकिन उसे काटने बहुत ही मुश्किल होता है। इसे छीलते समय हाथों में खुजली होने लग जाती है। अरबी के छिलके बहुत ही पतले होते हैं इसलिए इन्हें काटने से हाथों में खुजली और जलन हो जाती है। आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें आपको अरबी की सब्जी काटते समय ध्यान में रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

हाथों में पहने ग्लव्स 

आप अरबी छिलने से पहले अपने हाथों में ग्लव्स पहन लें। इससे आपके हाथ में खुजली नहीं होगी। साथ ही आप सब्जी बहुत ही आराम से छिल पाएंगी। 

स्क्रब का करें इस्तेमाल 

आप बर्तन धोने वाले स्क्रब का अरबी छिलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। बस आप इस बात का खास ध्यान रखें कि स्क्रब पहले इस्तेमाल न किया हो। आप नया स्क्रब ही अरबी छिलने के लिए इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

नारियल का छिलका करें इस्तेमाल 

आप अरबी  काटने के लिए यदि स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो नारियल के छिलके आप अरबी काटने के लिए यूज कर सकते हैं। आप नारियल के छिलके को गोल आकार में बना लें और फिर इससे अरबी का छिलका उतारें।  हाथ में जलन नहीं होगी। 

PunjabKesari

हाथों में लगाएं तेल 

यदि आप ग्लव्स नहीं पहनना चाहते तो अरबी छिलने से पहले आप हाथों में तेल लगा लें। तेल लगाने से पहले आप हाथों को अच्छे से साफ जरुर कर लें। इसके बाद आप अरबी पर नमक छिड़के और फिर उसके छिलके उतारें। आपके हाथों में जलन नहीं होगी। 

PunjabKesari

पोटेटो पिलर करें इस्तेमाल 

कई बार अरबी के छिलके बहुत ही मजबूत होते हैं। आप इन छिल्कों को उतारने के लिए पोटेटो पिलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News