10 AUGWEDNESDAY2022 12:59:11 AM
Nari

Wedding Tips: मानसून में खराब नहीं होगा मेकअप, इन ट्रिक्स के साथ करें Fix

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Jul, 2022 11:30 AM
Wedding Tips: मानसून में खराब नहीं होगा मेकअप, इन ट्रिक्स के साथ करें Fix

मानसून के मौसम में चेहरा ऑयली और चिपचिपाहट भरा हो जाता है। इस मौसम में चेहरे पर मेकअप भी नहीं टिक पाता। उमस के कारण चेहरे पर काफी पसीना भी आता है। ऐसे में चेहरे की सुंदरता बढ़ने की जगह कम होने लग जाती है। इस मौसम में यदि चेहरे पर मेकअप फिक्स न किया जाए तो चेहरा और भी ज्यादा बुरा लगने लगता है। तो चलिए बताते हैं कि कैसे आप इस मौसम में मेकअप खराब होने से बचा सकती है...

चेहरे पर इस्तेमाल करें बर्फ 

इस मौसम में स्किन बहुत ही चिपचिपी हो जाती है, जिसके कारण चेहरे पर मेकअप भी नहीं टिकता। ऐसे में चेहरे पर मेकअप को सेट करने के लिए स्किन को तैयार करना पड़ता है। आप स्किन पर मेकअप टिकाने के लिए चेहरे पर बर्फ इस्तेमाल करें। बर्फ के टुकड़ों के साथ चेहरे की मालिश कर लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मेकअप टिका रहेगा और बिल्कुल भी खराब नहीं होगा। 

PunjabKesari

प्राइमर करें इस्तेमाल 

मानसून के मौसम में मेकअप टिकाऊ बनाए रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल भी जरुर करें। प्राइमर से आपका मेकअप चेहरे पर लंबे समय तक टिका हुआ रहेगा। इसके अलावा यह आपकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करता है।  

PunjabKesari

पाउडर फाउंडेशन करें इस्तेमाल 

 इस मौसम में आप चेहरे पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। आप पाउडर फाउंडेशन चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे आपके चेहरे की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी। इसके अलावा यह लंबे समय तक आपकी त्वचा पर मेकअप को भी टिकाकर रखेगा।

PunjabKesari

मैट लिपस्टिक 

इस मौसम में लिपस्टिक भी होंठो पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती। आप लंबे समय तक लिपस्टिक टिकाए रखने के लिए मैट के लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। यह आपके होंठों की सुदंरता बढ़ाने में भी मदद करेगी। 

PunjabKesari

आई मेकअप पर भी दें ध्यान 

यदि आपकी त्वचा बहुत ज्यादा ऑयली है तो आप आई लाइनर का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। इससे आपका लाइनल फैल सकता है और आपका सारा लुक भी खराब हो सकता है। आप वाटर प्रूफ लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर करें यूज 

आप इस मौसम में ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल भूलकर भी न करें। इससे आपकी त्वचा तैलीय हो सकती है। आपका मेकअप भी इसके कारण खराब हो सकता है। चेहरे की देखभाल और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरुर करें। आप वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर त्वचा पर लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News